logo-image

Women's World Boxing Championships: निकहत-नीतू की फाइनल में एंट्री, देश को मिल सकते हैं 2 गोल्ड

महिला वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में निकहत और नीतू के अलावा स्वीटी और लवलीना ने भी अपने-अपने सेमीफाइनल मैच जीतकर फाइनल की टिकट पक्की कर ली हैं. लवलीना ने 75 किलोग्राम भार वर्ग और स्वीटी बूरा ने 81 किलोग्राम भारवर्ग के फाइनल में अपनी जगह पक्का किया है

Updated on: 23 Mar 2023, 10:49 PM

नई दिल्ली:

Women's World Boxing Championships Final: नई दिल्ली में चल रही महिला वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में भारतीय महिलाओं ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है. मुक्केबाज निकहत जरीन ने 50 किलोग्राम भार वर्ग के सेमीफाइनल मैच में कोलंबिया की इनग्रिड वैलेंसिया को हराकर फाइनल में एंट्री मार ली है. वहीं 22 साल की युवा महिला मुक्केबाज नीतू घंघास ने कजाकिस्तान की अलुआ बल्कि बोकोवा को सेमीफाइनल में शिकस्त देकर फाइनल में अपनी जगह बनाई है. 

निकहत जरीन ने 50 किलोग्राम भार वर्ग के इस सेमीफाइनल मुकाबले में कोलंबिया की इनग्रिड वैलेंसिया पर शुरुआत से ही दबाव बनाकर रखा हुआ था. इसके बाद निकहत ने इनग्रिड वैलेंसिया को 5-0 के बड़े अंतर से हराकर महिला वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप के फाइनल में अपनी जगह बनाई. 

यह भी पढ़ें: Tharoor on Surya: सूर्या के जरिए शशि थरूर ने साधा BCCI पर निशाना, पूछे संजू सैमसन टीम इंडिया में क्यों नहीं हैं?

वहीं नीतू घणघस ने भी सेमीफाइनल मुकाबले में कमाल का प्रदर्शन किया.  नीतू घणघस ने 48 किलोग्राम भार वर्ग के इस सेमीफाइनल मैच में अलुआ बालिबेकुवा को 5-2 के अंतर से मात देते हुए फाइनल में एंट्री मारी. 

महिला वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में निकहत और नीतू के अलावा स्वीटी और लवलीना ने भी अपने-अपने सेमीफाइनल मैच जीतकर फाइनल की टिकट पक्की कर ली हैं. लवलीना ने 75 किलोग्राम भार वर्ग और स्वीटी बूरा ने 81 किलोग्राम भारवर्ग के फाइनल में अपनी जगह पक्का किया है. ऐसे में भारत की झोली में 4 पदक आने की उम्मीद है. इसके अलावा भारत की स्टार बॉक्सर साक्षी चौधरी 52 किलोग्राम भार वर्ग के क्वार्टर फाइनल में चीन की खिलाड़ी से हारकर टूर्नामेंट से वह बाहर हो गईं. वहीं 2022 की कांस्य पदक विजेता मनीषा मौन भी क्वार्टर फाइनल में फ्रांस की अमीना जिदानी से हारकर महिला वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप से बाहर हो गईं हैं. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: MS Dhoni ने शूट किया CSK का टाइटल ट्रैक, ड्वेन ब्रावो के साथ सीटी बजाते आए नजर