logo-image

WFI Controversy: कोर्ट जाएंगे और फिर से धरने पर बैठेंगे-बजरंग पूनिया

Wrestler Bajrang Poonia on WFI Controversy : टोक्यो ओलंपिक खेलों में कांस्य पदक जीतने वाले पहलवान बजरंग पूनिया ( Wrestler Bajrang Poonia ) ने कहा है कि कुश्ती महासंघ ( Wrestling Federation of India ) विवाद मामले में वो कोर्ट का रूख करेंगे और जरूरत पड़ी तो सभी पहलवानों के साथ फिर से धरने पर बैठेंगे. बजरंग पूनिया ने कहा है...

Updated on: 09 Apr 2023, 09:32 PM

highlights

  • बजरंग पूनिया का बड़ा बयान
  • कोर्ट का रुख करेंगे पहलवान
  • जरूरत पड़ने पर फिर से धरने पर बैठेंगे

नई दिल्ली:

Wrestler Bajrang Poonia on WFI Controversy : टोक्यो ओलंपिक खेलों में कांस्य पदक जीतने वाले पहलवान बजरंग पूनिया ( Wrestler Bajrang Poonia ) ने कहा है कि कुश्ती महासंघ ( Wrestling Federation of India ) विवाद मामले में वो कोर्ट का रूख करेंगे और जरूरत पड़ी तो सभी पहलवानों के साथ फिर से धरने पर बैठेंगे. बजरंग पूनिया ने कहा है कि सरकार की ओर से बनाई ओवरसाइट कमेटी के सदस्य ने कहा है कि वो रिपोर्ट से सहमत नहीं हैं और उनकी मर्जी के बगैर ही रिपोर्ट फाइनल कर दी गई है, जिसे खिलाड़ी नहीं मानने वाले. इस मामले में उन्होंने कोर्ट का रुख करने की बात कही है.

ओवर साइट कमेटी के सदस्य की मर्जी के खिलाफ रिपोर्ट हुई जमा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पहलवान बजरंग पुनिया ने कहा कि मैंने आज एक लेख पढ़ा जिसमें समिति के सदस्यों में से एक ने कहा कि रिपोर्ट को उनके हस्ताक्षर के बिना खेल मंत्रालय को सौंप दिया गया है. सदस्य ने रिपोर्ट के साथ अपनी असहमति भी व्यक्त की. यदि कोई समिति के सदस्य रिपोर्ट प्रस्तुत करने में शामिल नहीं हैं और रिपोर्ट से असहमत हैं, हम इस पर कैसे भरोसा कर सकते हैं?"

ये भी पढ़ें : UP Local Body Polls: यूपी निकाय चुनाव की घोषणा, 4-11 मई को मतदान; 13 को नतीजे

खिलाड़ियों को टारगेट करने का लगाया गया था आरोप

बता दें कि अंतर्राष्ट्रीय महिला एवं पुरुष पहलवानों ने आरोप लगाया था कि कुश्ती महासंघ ( Wrestling Federation of India ) के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह ने अपशब्दों का प्रयोग किया था और खिलाड़ियों को गाली भी दी गई थी. पहलवानों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा था, हम यहां खेलने आए हैं. वो विशेष रूप से खिलाड़ी और राज्य को टारगेट कर रहे हैं. इसके अलावा महिला पहलवानों ने पहलवानों और कोचों के यौन शोषण का आरोप भी लगाया था और जंतर-मंतर पर धरने पर बैठ गए थे.