logo-image

SAFF Championship 2023: क्या फाइनल में भी बिना कोच के उतरेगी टीम इंडिया ?

सैफ चैंपियनशिप 2023 में टीम इंडिया ने कमाल का खेल दिखाया है. लेकिन कोच टीम के साथ कोई नहीं है.

Updated on: 02 Jul 2023, 07:02 PM

नई दिल्ली:

सैफ चैंपियनशिप 2023 में भारत ने लगातार शानदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल में जगह बना ली है. सेमीफाइनल मैच में टीम इंडिया ने लेबनान को पेनल्टी शूटआउट में 4-2 से हराया और लगातार दूसरी बार टूर्नामेंट के फाइनल में जगह पक्की की. मैच के 120 मिनट तक कोई भी टीम गोल करने में कामयाब नहीं हुई और शूटआउट को भारत ने अपने नाम कर लिया लेकिन पूरे टूर्नामेंट में भारत के लिए कोच ज्यादातर बाहर ही रहे. टीम इंडिया के कोच इगोर स्टिमेक साइडलाइन पर कम और स्टेंड में ज्यादा देखे गए. पहले पाकिस्तान के खिलाफ मैच में उन्हें रेड कार्ड दिया गया और वो नेपाल के खिलाफ मैच से बैन कर दिए गए. उसके बाद कुवैत के खिलाफ भारतीय कोच रेफरी से भिड़ गए और एक बार फिर उन्हें रेड कार्ड दिया गया. ऐसे में सवाल ये है कि सेमीफाइनल के अलावा क्या भारतीय टीम को फाइनल में भी बिना कोच के ही उतरना पड़ेगा ? 

कोच के बिना फाइनल मैच

टीम इंडिया के कोच इगोर स्टिमेक कुवैत के खिलाफ हुए लीग मुकाबले में रेफरी से भिड़ गए और उन्हें रेड कार्ड दिया गया. इसके बाद उन्हें टूर्नामेंट के सेमीफाइनल और फाइनल दोनों मुकाबलों से बैन कर दिया गया. मतलब साफ है कि फाइनल मुकाबले में भी सुनील छेत्री एंड कंपनी को बिना कोच के ही मैदान पर उतरना पड़ेगा. इसके अलावा कोच स्टिमेक पर 500 अमेरिकी डॉलर यानि  करीब 41 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है. 

4 जुलाई को होगी फाइनल भिड़ंत

आपको बता दें कि भारत और कुवैत के बीच सैफ चैंपियनशिप 2023 का फाइनल मैच 4 जुलाई मंगलवार को बेंगलुरु के कांतीरवा स्टेडियम में खेला जाएगा. इससे पहले लीग स्टेज में भी भारत और कुवैत की टक्कर हो चुकी है. उस मैच में भारतीय खिलाड़ी अनवर अली के ओन गोल के चलते मैच 1-1 की बराबरी पर खत्म हुआ था. वहीं कुवैत ने सेमीफाइनल में बांग्लादेश को 1-0 से हराकर फाइनल में जगह बनाई है. टूर्नामेंट में भारत ने अभी तक एक भी मैच नहीं गंवाया है. सभी फुटबॉल फैंस को उम्मीद है कि भारत लगातार दूसरी बार चैंपियनशिप अपने नाम कर इतिहास रच देगा.

By- Chirag Sukhija