logo-image

फुटबाल : जर्मनी ने रोमांचक मुकाबले में नीदरलैंड्स को हराया

निको स्कुल्स के अंतिम क्षणों में किए गए गोल की बदौलत जर्मनी ने यूरो 2020 क्वालीफाइंग मुकाबले में नीदरलैंड्स को 3-2 से हराया

Updated on: 25 Mar 2019, 02:43 PM

एम्स्टर्डम:

निको स्कुल्स के अंतिम क्षणों में किए गए गोल की बदौलत जर्मनी ने यहां यूरो 2020 क्वालीफाइंग मुकाबले में नीदरलैंड्स को 3-2 से हराया. समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, इस रोमांचक मुकाबले में जर्मनी ने 2-0 की बढ़त बना ली थी, लेकिन मेजबान टीम वापसी करने में कामयाब रही. नीदरलैंड्स ने नवंबर में जर्मनी को मात देकर नेशन्स लीग के फाइनल्स में जगह बनाई थी. जर्मनी के लिए इस मैच की शुरुआत दमदार रही और उसने 15वें मिनट में ही बढ़त बना ली. मेहमान टीम के लिए यह गोल युवा फारवर्ड लेरॉय साने ने दागा.

यह भी पढ़ें - Lok Sabha Election 2019 : केंद्रीय पर्यावरण और जलवायु परिवर्तन मंत्री डॉ. हर्षवर्धन के बारे में एक नजर

पहला हाफ समाप्त होने से पहले जर्मनी अपनी बढ़त को दोगुना करने में कामयाब रही. 34वें मिनट में सर्गी ग्नाबरी ने मेहमान टीम के लिए गोल दागा. नीदलैंड्स की टीम दूसरे हाफ में वापसी करने में कामयाब रही. 48वें मिनट में मथाईस डी लिग्ट ने मेजबान टीम के लिए पहला गोल किया. फारवर्ड मेम्फिस डिपाए ने 63वें मिनट में शानदार खेल दिखाया और अपनी टीम को बराबरी दिला दी. इसेक बाद, मेजबान टीम का पलड़ा भारी नजर आया, लेकिन वे जीत दर्ज करने में कामयाब नहीं हो पाए. स्कुल्स ने 90वें मिनट में जर्मनी के लिए विजयी गोल दागा.