logo-image

जिमनास्ट दीपा करमाकर लौटाएंगी BMW कार, अगरतला की खराब सड़क है इसकी वजह

जिमनास्ट दीपा करमाकर को रियो ओलंपिक 2016 में शानदार प्रदर्शन के लिए खूब वाहवाही बटोरी। उन्हें सचिन तेंदुलकर ने BMW कार गिफ्ट की थी

Updated on: 12 Oct 2016, 01:53 PM

अगरतला:

जिमनास्ट दीपा करमाकर को रियो ओलंपिक 2016 में शानदार प्रदर्शन के लिए खूब वाहवाही बटोरी। उन्हें सचिन तेंदुलकर ने BMW कार गिफ्ट की थी, लेकिन दीपा ने इसे वापस करने का फैसला किया है। इसकी वजह रखरखाव में हो रहे खर्च को ना उठा पाना बताई जा रही है। अब वो हैदराबाद बैडमिंटन एसोसिएशन (HBA) के अध्यक्ष वी चामुंडेश्वरनाथ द्वारा मिली गाड़ी को वापस कर देंगी।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, कार को वापस करने की मुख्य वजह अगरतला जैसे इलाके में कार का खर्च न उठा पाना है। यहां की सड़कें भी खराब हैं। ऐसे में दीपा अपनी प्रैक्टिस छोड़कर बार-बार BMW को ठीक कराने नहीं जा सकती हैं।

दीपा करमाकर के कोच बिश्वेर नंदी ने बताया कि ये फैसला दीपा, उसके घरवालों और मैंने मिलकर किया है। अगरतला में BMW का कोई सर्विस सेंटर नहीं है। यहां की सड़कें ऐसी लग्जरी गाड़ियां चलाने के लायक नहीं है।

बिश्वेर नंदी ने बताया कि अगले महीने की कॉम्पिटीशन होने वाला है। ऐसे में दीपा अपना पूरा ध्यान खेल पर लगाना चाहती है। BMW का रखरखाव करने का खर्च भी उठाना थोड़ी मुश्किल है। कोच ने बताया कि उन्होंने हैदराबाद बैडमिंटन एसोसिएशन को इसकी जानकारी दे दी है।

बता दें कि रियो ओलंपिक 2016 में जिमनास्ट दीपा कर्माकर मेडल नहीं जीत पाई थीं, लेकिन चौथे नंबर पर आकर उन्होंने सबका दिल जीत लिया था। इसके बाद सचिन तेंदुलकर ने बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु, महिला पहलवान साक्षी मलिक, सिंधु के कोच पुलेला गोपीचंद और दीपा करमाकर को गिफ्ट में BMW कार दी थी।