logo-image

Women's Singles Semifinal : सिंधु ने किया कमाल, फाइनल का कटा लिया टिकट!

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु (Indian Badminton Player PV Sindhu) ने शनिवार को महिला एकल सेमीफाइनल (women's singles semifinal) में निचली रैंकिंग की जापानी खिलाड़ी साइना कावाकामी को हराकर सिंगापुर ओपन के खिताबी मुकाबले में प्रवेश किया

Updated on: 16 Jul 2022, 12:55 PM

नई दिल्ली:

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु (Indian Badminton Player PV Sindhu) ने शनिवार को महिला एकल सेमीफाइनल (women's singles semifinal) में निचली रैंकिंग की जापानी खिलाड़ी साइना कावाकामी को हराकर सिंगापुर ओपन के खिताबी मुकाबले में प्रवेश किया. डबल ओलंपिक पदक विजेता सिंधु, जिन्होंने इस साल सैयद मोदी इंटरनेशनल और स्विस ओपन में दो सुपर 300 खिताब जीते थे, पीवी सिंधु ने 32 मिनट के सेमीफाइनल मुकाबले में 21-15, 21-7 से जीत हासिल की. वह अब 2022 सीज़न के अपने पहले सुपर 500 खिताब से एक जीत दूर हैं. सिंधु ने 2018 चाइना ओपन में अपना आखिरी मैच खेलने के बाद 2-0 से आमने-सामने के रिकॉर्ड के साथ मैच में प्रवेश किया. पूर्व विश्व चैंपियन ने विश्व नंबर 38 कावाकामी के खिलाफ पूरी कमान संभाली, जो शटल को नियंत्रित नहीं कर सके और एकतरफा मैच के दौरान गलतियों की वजह से हार गए.

ऐसा नहीं है कि 24 वर्षीय जापानी ने बराबरी हासिल करने के लिए शटल को अपनी तरफ करने की कोशिश नहीं की. नतीजा ये हुआ कि मैच में फिर से रोमांच आने लगा और दोनों ने एक-एक अंक के लिए बहुत मेहनत की. सिंधु ने दो वीडियो रेफरल भी जीते, एक कमजोर हाई लिफ्ट को सबक सिखाया. और 18-14 पर जाने के लिए बेसलाइन पर अच्छी कॉल भी की. एक स्मैश और फिर कावाकामी की दो गलतियों ने सिंधु को शुरुआती गेम को आराम से सील करने में मदद की. दूसरे गेम में कावाकामी का संघर्ष जारी रहा क्योंकि वह शटल को नियंत्रित करने में विफल रही और उसने अपने कट्टर प्रतिद्वंद्वी को 0-5 से शुरुआती बढ़त दिलाई. 

सिंधु को सिर्फ में अपने प्रतिद्वंद्वी को उलझाना था और बहुत ही चतुराई से कावाकामी की गलतियों का इंतजार किया. सिंधु ने पहले खेल के बीच के अंतराल में 11-4 की बढ़त हासिल की और फिर एक झटके में 17-5 की बढ़त बना ली. सिंधु के फोरहैंड अटैकिंग रिटर्न और बैकहैंड फ्लिक का जापानी के पास कोई जवाब नहीं था क्योंकि भारत 19-6 से आगे हो गया था. कावाकामी से जैसे ही शटल बाहर गई वैसे ही सिंधु महिला एकल के फाइनल में प्रवेश कर गईं.