logo-image

बैडमिंटन : विश्व चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में आमने सामने हो सकती हैं पीवी सिंधु और सायना नेहवाल

भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु और सायना नेहवाल स्विट्जरलैंड के बासेल में 19 से 25 अगस्त तक होने वाली विश्व चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में एक-दूसरे के खिलाफ आमने-सामने हो सकती हैं.

Updated on: 11 Aug 2019, 08:20 AM

नई दिल्ली:

भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु और सायना नेहवाल स्विट्जरलैंड के बासेल में 19 से 25 अगस्त तक होने वाली विश्व चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में एक-दूसरे के खिलाफ आमने-सामने हो सकती हैं. विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) ने शुक्रवार को अपनी वेबसाइट पर कहा कि महिला एकल वर्ग में दोबारा से ड्रॉ कराए गए हैं.

यह भी पढ़ें ः IND vs WI : भारतीय टीम ने मैच से पहले नेट पर बहाया पसीना, देखें तस्‍वीरें

बीडब्ल्यूएफ ने कहा कि एक खिलाड़ी को गलती से महिला एकल वर्ग में रख दिया गया था. बीडब्ल्यूएफ ने इस वर्ग को सही किया और दोबारा ड्रॉ कराया. नए ड्रॉ के अनुसार, सिंधु और सायना अगर टूर्नामेंट के शुरुआती दौर की बाधा पार कर लेती हैं तो वे सेमीफाइनल में एक दूसरे से भिड़ सकती हैं. दोनों भारतीय खिलाड़ियों को पहले दौर में बाई मिली है. विश्व चैंपियनशिप में दो रजत पदक जीत चुकी सायना दूसरे दौर में स्विट्जरलैंड की सबरीना जाकेट और नीदरलैंड्स की सोराया डि विश्च इजबर्गन के बीच होने वाले मैच की विजेता से भिड़ेंगी. 

यह भी पढ़ेंः IND vs WI : मैच से पहले जानिए क्‍वींस पार्क की सारी जानकारी

दूसरी तरफ, ओलंपिक रजत पदक विजेता सिंधु चीनी ताइपे की पाईयु पो या बुल्गारिया की लिंडा जेचिरी के खिलाफ करेंगी. अगर दोनों खिलाड़ी पहला मैच जीत जाती हैं तो सिंधु के तीसरे दौर में अमेरिका की बेवेन झांग से जबकि साइना का सामना डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ट से हो सकता है.