logo-image

Asian Games 2023 : रोहन बोपन्ना और रुतुजा भोसले की जोड़ी ने किया धमाल, भारत को टेनिस में दिलाया Gold

Asian Games 2023 India: एशियन गेम्स में भारत के खाते में एक और गोल्ड आ गया है. इस बार रोहन बोपन्ना और रुतुजा भोसले की जोड़ी ने टेनिस के मिक्स डबल्स इवेंट में गोल्ड जीत लिया.

Updated on: 30 Sep 2023, 02:07 PM

नई दिल्ली:

Asian Games 2023 India Gold In Tennis : एशियन गेम्स 2023 में भारत की झोली में एक और गोल्ड आया है. टेबल टेनिस में रोहन बोपन्ना और रुतुजा भोसले की जोड़ी ने मिक्स डबल्स इवेंट में भारत को गोल्ड दिलाया है. भारतीय जोड़ी ने फाइनल में ताईपे जोड़ी को 2-6, 6-3, 10-4 से शिकस्त दी. भारतीय जोड़ी ने फाइनल मुकाबले का पहला सेट गंवा दिया था. हालांकि फिर दूसरे सेट में रोहन बोपन्ना और रुतुजा भोसले ने शानदार वापसी की और अंत में सुपर टाई ब्रेक में मुकाबला को अपने नाम किया.

भारतीय जोड़ी रोहन बोपन्ना और रुतुजा भोसले को पहले सेट में करारी हार मिली. उन्हें ताइपे की जोड़ी ने 6-2 से हराया. इसके बाद दूसरे सेट में भारतीय जोड़ी ने शानदार वापसी की और एन-शुओ लियांग और त्सुंग-हाओ हुआंग की ताईपे जोड़ी को 10-4 से हराकर मुकाबले में 1-1 से बराबरी कर ली. फिर दोनों के बीच फैसला सुपर टाई ब्रेक में हुआ, जिसमें रोहन बोपन्ना और रुतुजा भोसले ने 10-4 का शानदार स्कोर करते हुए टेनिस के मिक्स डबल्स इवेंट में इतिहास रचा और भारत की झोली में एक और गोल्ड डाल दिया. 

यह भी पढ़ें: ODI World Cup Record : वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ही नहीं बल्कि ये टीमें भी भारत को नहीं दे सकी हैं मात, देखें पूरी लिस्ट

यह एशियन गेम्स 2023 में भारत का यह 9वां गोल्ड मेडल है. इस गोल्ड मेडल के साथ भारत के ओवरऑल मेडल्स की संख्या अब 35 पहुंच गई है, जिसमें 13 सिल्वर और 13 ब्रॉन्ज मेडल भी शामिल हैं. यह सातवें दिन भारत का पहला गोल्ड मेडल था. एशियन गेम्स में अब तक भारत की ओर से शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है और आगे और भी बेहतर की उम्मीद है.

यह भी पढ़ें: ODI World Cup Record : रोहित-कोहली नहीं, वनडे वर्ल्ड कप में इस खिलाड़ी के बल्ले से निकल रहे हैं ज्यादा रन