logo-image

शमी के लिए यह IPL करो या मरो जैसी स्थिति, ये नहीं होने पर टूट सकता है सपना 

मोहम्मद शमी को T20 क्रिकेट में भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए कुछ समय हो गया है. हालांकि बीसीसीआई के चयनकर्ता सबसे छोटे प्रारूप में शमी की गैरमौजूदगी में आगे बढ़ने की है.

Updated on: 19 Mar 2022, 02:57 PM

highlights

  • तेज गेंदबाज शामी के लिए आईपीएल का यह सीजन काफी अहम
  • आईपीएल में बेहतर प्रदर्शन नहीं करने पर टी 20 विश्व कप टीम में नहीं मिल सकती है जगह
  • BCCI चयन समिति टी20 विश्व कप के लिए विशेषज्ञ गेंदबाजों की तलाश कर रही है

मुंबई:

टीम इंडिया (Team India ) के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) के लिए भी आईपीएल (IPL) का यह सीजन अहम होने वाला है. अगर उन्होंने खराब प्रदर्शन किया तो वर्ल्ड कप में खेलने का उनका सपना टूट सकता है. हालांकि टीम में शामिल होने के लिए वह दिन-रात मेहनत कर रहे हैं, लेकिन उनका टीम में जगह पाने के लिए उन्हें आईपीएल में बेहतर प्रदर्शन करना होगा. एक रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि बीसीसीआई चयन समिति टी20 विश्व कप के लिए विशेषज्ञ गेंदबाजों की तलाश कर रही है.

यह भी पढ़ें - IPL 2022 : क्यों रैना नहीं बिके आईपीएल में, पता चल गया सब कुछ

मोहम्मद शमी को T20 क्रिकेट में भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए कुछ समय हो गया है. हालांकि बीसीसीआई के चयनकर्ता सबसे छोटे प्रारूप में शमी की गैरमौजूदगी में आगे बढ़ने की है. एक रिपोर्ट के अनुसार, ऐसा लगता है कि चयनकर्ताओं की मानसिकता विशेषज्ञ गेंदबाजों को लेकर साथ आगे बढ़ने की है. टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक मोहम्मद शमी को अगर टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में जगह बनानी है तो उन्हें आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करना होगा. बीसीसीआई के सूत्रों ने कहा, ‘हर गेंदबाज को हर फॉर्मेट में नहीं खिलाया जा सकता. सिर्फ जसप्रीत बुमराह ही ऐसे गेंदबाज हैं जो हर फॉर्मेट में फिट बैठते हैं. ये टीम मैनेजमेंट खिलाड़ियों को साफ बात बताता है और शमी को भी ये बात कही जा चुकी होगी.

पहली पसंद नहीं हैं शामी

शमी की बात करें तो मौजूदा स्थिति में सीमित ओवरों के क्रिकेट में वे चयनकर्ताओं और टीम प्रबंधन की पहली पसंद नहीं हैं. शमी को पिछले नवंबर में हुए खराब टी20 वर्ल्ड कप के बाद से सीमित ओवरों की भारतीय टीम में नहीं चुना गया है. पिछले महीने चयनकर्ताओं ने बताया था कि शमी को वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में आराम दिया गया है. वहीं, श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए उन्हें बिना कारण ही नहीं चुना गया था. शमी ने टी20 वर्ल्ड कप के बाद से सिर्फ पांच टेस्ट मैच खेले हैं. 

शमी से बात करेंगे टीम प्रबंधन और चयनकर्ता
टीम प्रबंधन और चयनकर्ता विभिन्न प्रारूपों के लिए विशेषज्ञ गेंदबाज रखने की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं. शमी को स्थिति से अवगत कराया जाएगा. बीसीसीआई के एक सूत्र ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया, सभी प्रारूप के गेंदबाजों को सभी परिस्थितियों में बनाए रखना मुश्किल है. जसप्रीत बुमराह एकमात्र ऐसे गेंदबाज हैं जिन्होंने सभी प्रारूपों में शानदार प्रदर्शन किया है.