logo-image

DC vs GT : दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में शुभमन गिल बनाएंगे ये रिकॉर्ड, इस खास लिस्ट में होंगे शामिल

DC vs GT : दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस के बीच आईपीएल का 40वां मैच खेला जाएगा. गुजरात टाइटंस के कप्तान शुभमन मुकाबले में एक खास रिकॉर्ड बनाएंगे.

Updated on: 24 Apr 2024, 05:33 PM

नई दिल्ली:

DC vs GT : आईपीएल 2024 का 40वां मैच दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाएगा. दोनों टीमें दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में आमने-सामने होगी. शुभमन गिल की कप्तानी वाली गुजरात की टीम इस सीजन के 8 में से 4 मैच जीतकर प्वाइंट्स टेबल में 6वें नंबर पर है. जबकि  ऋषभ पंत की अगुवाई वाली दिल्ली की टीम 8 में से 3 मैच जीतकर प्वाइंट्स टेबल में 8वें स्थान पर है. वहीं इस मैच में गुजरात टाइटंस के कप्तान शुभमन गिल एक खास रिकॉर्ड को अपने नाम करने वाले हैं. शुभमन गिल इस वक्त आईपीएल के सबसे बेस्ट खिलाड़ियों में से एक हैं. हालांकि उनकी कप्तानी में इस सीजन गुजरात टाइटंस का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है, लेकिन शुभमन गिल इस सीजन कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं.

खास लिस्ट में शामिल होंगे गिल

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेले जाने वाले मुकाबले में शुभमन गिल अपना 100वां आईपीएल खेलेंगे. आईपीएल में ऐसा करने वाले वे 65वें खिलाड़ी बनेंगे. ऐसे में इस मैच में गिल पर भी सबकी नजरें रहने वाली है. शुभमन गिल इस मैच में दमदार प्रदर्शन कर अपनी टीम को वापसी कराना चाहेंगे. गुजरात की टीम इस सीजन के 8 में से 4 मैच जीतकर प्वाइंट्स टेबल में 6वें नंबर पर है.

यह भी पढ़ें: Watch : CSK के पीले समुद्र में अकेले लड़ा LSG का ये फैन, टीम के कोच ने दिया खास गिफ्ट

IPL 2024 में गिल का प्रदर्शन

शुभमन गिल ने आईपीएल 2024 में अबतक खेले गए कुल 8 मैचों में 298 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका 42.57 की औसत और 146.80 के स्ट्राइक रेट रहा है. इस सीजन का उनका बेस्ट स्कोर 89* रन है. Shubman Gill आईपीएल के 99 मैचों में 38.12 की औसत और 135.20 की  स्ट्राइक रेट से 3088 रन बना चुके हैं. गिल का आईपीएल में बेस्ट स्कोर 129 रनों का रहा है. गिल के नाम आईपीएल में 3 शतक और 20 अर्धशतक है.

यह भी पढ़ें: VIDEO : LIVE मैच में कैमरामैन पर भड़क गए एमएस धोनी! देखें कैसे बोलत फेंककर जताई नाराजगी

यह भी पढ़ें: DC vs GT Dream11 Prediction : दिल्ली और गुजरात के मैच में इन खिलाड़ियों को चुनकर बनाएं अपनी ड्रीम11 टीम