logo-image

RR vs LSG: आवेश खान और मार्कस स्टोइनिस की शानदार गेंदबाजी, लखनऊ ने राजस्थान को हराया

आईपीएल 2023 में राजस्थान रॉयल्स ने अब तक बेहतरीन प्रदर्शन किया है. राजस्थान ने अब तक इस टूर्नामेंट नें 5 मुकाबले में से 4 मुकाबले जीतकर 8 अंकों के साथ प्वाइंट टेबल पर टॉप पर है. लखनऊ सुपर जायंट्स की भी इस सीजन शानदार प्रदर्शन रहा. केएल राहुल की अगुवा

Updated on: 19 Apr 2023, 11:34 PM

नई दिल्ली:

Rajasthan Royals vs Lucknow Super Giants Live Score: आईपीएल 2023 में आज (19 अप्रैल) सवाई मानसिंह स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ खेले गए मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) ने 10 रन से जीस हासिल की. राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी लखनऊ की टीम ने अपने 20 ओवरों में 7 विकेट गंवाकर 154 रन बनाए. जवाब में राजस्थान की टीम 6 विकेट गंवाकर 144 रन ही बना सकी. राजस्थान के लिए यशस्वी जायसवाल ने 35 गेंदों 44 रन बनाए. लखनऊ के लिए आवेश खान ने तीन और मार्कस स्टोइनिस ने तीन विकेट चटकाए. 

राजस्थान रॉयल्स को पहला झटका पहला मार्कस स्टोइनिस ने दिया. उन्होंने यशस्वी जायसवाल को पवेलिन का रास्ता दिखाया. जायसवाल 35 गेंदों में 44 रन बनाकर आउट हुए.उन्होंने 4 चौके और 2 छक्के लगाए.इसके बाद राजस्थान रॉयल्स को बड़ा संजू सैमसन के रूप में लगा.वह सिर्फ दो रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद जोस बटलर भी 41 गेंदों में 40 रन बनाकर आउट हो गए.

पहले बल्लेबाजी करने उतरी लखनऊ की अच्छी शुरुआत रही. पहले विकेट के लिए केएल राहुल और काइल मेयर्स के बीच अर्धशतकीय साझेदारी हुई. इसके बाद जेसन होल्डर ने राजस्थान रॉयल्स को पहली सफलता दिलाई. उन्होंने केएल राहुल को अपना शिकार बनाया. राहुल 32 गेंदों में 39 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए आयुष बदोनी 4 गेंदों में एक रन बनाकर पवेलियन लौट गए.

इसके बाद लखनऊ को तीसरा झटका दीपक हुड्डा के रूप में लगा. वह वह 4 गेंदों में 2 रन बनाकर अश्विन का शिकार हो गए. इसी ओवर में अश्विन ने राजस्थान को दूसरी सफलता दिलाई. उन्होंने काइल मेयर्स को पवेलियन भेजा. मेयर्स 42 गेंदों में 51 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद मार्कस स्टोइनिस को संदीप शर्मा ने चलता किया. वह 16 गेंदों में 21 रन बनाकर आउट हुए. निकोलस पूरन भी 20 गेंदों में 28 रन बनाकर पवेलियन लौटे.