logo-image

Rishabh Pant: पंत के घुटने की सर्जरी सफल, दिल्ली कैपिटल्स की मुश्किलें खत्म!

आईपीएल 2023 (IPL 2023) के लिए दिल्ली कैपिटल्स ने मिनी ऑक्शन में खिलाड़ियों पर जमकर पैसों की बारिश की है. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने मिनी ऑक्शन में पांच खिलाड़ियों को खरीदा है. डीसी ने सबसे महंगे खिलाड़ी के तौर पर मुकेश कुमार को खरीदा है...

Updated on: 07 Jan 2023, 07:36 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2023 (IPL 2023) के लिए दिल्ली कैपिटल्स ने मिनी ऑक्शन में खिलाड़ियों पर जमकर पैसों की बारिश की है. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने मिनी ऑक्शन में पांच खिलाड़ियों को खरीदा है. डीसी ने सबसे महंगे खिलाड़ी के तौर पर मुकेश कुमार को खरीदा है. दिल्ली कैपिटल्स ने मुकेश कुमार (Mukesh Kumar) को पांच करोड़ पचास लाख रुपए में खरीदा है. आईपीएल 2023 के लिए दिल्ली कैपिटल्स पूरी तैयारियों में जुटी है. लेकिन लीग शुरु होने से पहले ही दिल्ली कैपिटल्स को बड़ा झटका लगा है. 

एक तरफ दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल 2023 (IPL 2023) के लिए कोई कमी नहीं छोड़ना चाह रही है. लेकिन दूसरी तरफ कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के एक्सीडेंट से डीसी को बड़ा झटका लगा है. आपको बता दें कि ऋषभ पंत कार एक्सीडेंट में बुरी तरह से घायल हो गए हैं और आईपीएल 2023 में हिस्सा ले पाएंगे या फिर नहीं इस पर बड़ा संशय है. डॉक्टरों के मुताबिक ऋषभ पंत को पूरी तरह से ठीक होकर मैदान पर वापसी करने में लगभग 6 महीने से भी ज्यादा का वक्त लग सकता है. ऐसे में अब आईपीएल 2023 में ऋषभ पंत का खेलना मुश्किल है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: पंत की जगह यह खिलाड़ी करेगा कप्तानी, DC जल्द करेगी ऐलान!

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के घुटने की सर्जरी हुई है. ऐसे में ऋषभ पंत को पूरी तरह से मैदान पर वापसी करने में 6 तकरीबन महीने का वक्त लग सकता है, यानि की ऋषभ पंत अब वनडे वर्ल्ड कप 2023 (ODI World Cup 2023) में मैदान वापसी करते हुए दिखाई दे सकते हैं. इससे पहले ऋषभ पंत का मैदान पर वापसी करना आसान नहीं है. आईपीएल 2023 (IPL 2023) में ऋषभ पंत की गैर-मौजूदगी में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को कप्तान की जरुरत होगी. इसके साथ ही मध्यक्रम में ऋषभ पंत जैसा ही एक अनुभवी बल्लेबाज की जरुरत होगी. अब देखना है कि आईपीएल 2023 में ऋषभ पंत की गैर-मौजूदगी में किस खिलाड़ी को मौका मिलता है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: यह खिलाड़ी नहीं खलने देगा ऋषभ पंत की कमी! गेंद और बल्ले से करेगा कमाल

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की मौजूदा स्थिति को देखकर पक्का हो गया है कि आईपीएल 2023 (IPL 2023) में खेलने हुए नहीं दिखाई देंगे. लेकिन आईपीएल 2024 में ऋषभ पंत दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की कप्तानी करते हुए दिखाई देंगे. अब देखना है कि ऋषभ पंत जब वापसी करेंगे तो कैसा प्रदर्शन करेंगे. आपको बता दें कि ऋषभ पंत की कमी दिल्ली कैपिटल्स को खूब खलेगी. क्योंकि ऋषभ पंत के टीम का हिस्सा नहीं रहने पर दिल्ली कैपिटल्स की चुनौतियां बढ़ जाएंगी.