logo-image

IPL 2024 के पूरे सीजन खेलने के लिए तैयार हैंं ऋषभ पंत, कोच रिकी पोटिंग ने लगाई मुहर

Rishabh Pant: दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच रिकी पोंटिंग ने बताया कि ऋषभ पंत आईपीएल 2024 का पूरा सीजन खेलने के लिए तैयार हैं. पंत को भरोसा है कि वो पूरा सीजन खेल सकते हैं.

Updated on: 07 Feb 2024, 03:10 PM

नई दिल्ली:

Ricky Ponting On Rishabh Pant: आईपीएल 2024 से पहले दिल्ली कैपिटल्स और उनके फैस के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है. दरअसल ऋषभ पंत पूरे सीजन खेलने के तैयार हैं. DC के कोच रिकी पोंटिंग ने इस बात की इशारा किया है. कोच को उन्हें भरोसा है कि वो पूरा आईपीएल खेल लेंगे. 30 दिसंबर, 2022 को पंत भीषण कार हादसे में गंभीर रूप से घायल हुए थे, जिसके बाद से अब तक वो क्रिकेट के मैदान से दूर हैं. लेकिन अब आईपीएल 2024 से उनकी वापसी की उम्मीद की जा रही है. हालांकि पोंटिंग ने इस बात को साफ नहीं किया है कि वापसी के बाद पंत विकेटकीपिंग या कप्तानी करेंगे या नहीं.

'क्रिकबज' के हवाले से पोंटिंग के पंत को लेकर कहा, 'ऋषभ को भरोसा है कि वो आईपीएल खेलने के लिए ठीक हो जाएंगे. लेकिन वो किस क्षमता में खेलेंगे, इस बात को लेकर हमें भरोसा नहीं है. आपने सभी सोशल मीडिया की चीजें देखी होंगी कि वो ठीक भाग रहा है. लेकिन हम पहले मैच से सिर्फ 6 हफ्ते दूर हैं. इसलिए हमें पक्का नहीं है कि वो विकेटकीपिंग करेंगे या नहीं.'

यह भी पढ़ें: ICC Test Ranking में बुमराह का धमाल, बने दुनिया के नंबर-1 गेंदबाज, इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा

DC कोच ने आगे कहा, 'लेकिन मैं इस बात की गारंटी ले सकता हूं कि अगर मैं उससे अभी पूछूंगा तो वो कहेगा कि मैं सभी मैच खेलने के लिए तैयार हूं. मैं सभी मैच में कीपिंग कर रहा हूं और नंबर चार पर बैटिंग कर रहा हूं. वो इस तरह का है. लेकिन हमनी अपनी फिंगर्स क्रॉस्ड रखेंगे.

पोंटिंग ने आगे कहा कि पंत पूरे सीजन नहीं भी खेले और अगर सिर्फ 10 मैच तक भी खेल लेते हैं, तो यह टीम के लिए राहत वाली बात होगी. उन्होंने कहा, 'वह गतिशील खिलाड़ी है. वह ज़ाहिर तौर पर हमारा कप्तान है. हमने पिछले सीजन उन्हें मिस किया. अगर आप पिछले 12-13 महीनों के सफर को देखते हैं, तो ये भयावह घटना थी. मैं जानता हूं कि वो बहुत लकी महसूस करता होगा कि वो बच गया और इसे फिर से क्रिकेट खेलने का मौका मिला.'

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: तीसरे टेस्ट भी नहीं खेलेंगे विराट कोहली? टीम सेलेक्शन को लेकर फंसा पेंच