logo-image

PBKS vs RCB: पिच भी निभाएगी महत्वपूर्ण भूमिका, ये हैं हालात 

कौन सी टीम कैसा प्रदर्शन करती है और प्लेइंग इलेवन क्या होती है यह शारजाह की पिच पर भी निर्भर करेगा. शारजाह की खास बात ये है कि यहां की पिच कभी बल्लेबाजों के लिए मददगार मानी जाती थीलेकिन इस टूर्नामेंट में पिच का स्वभाव एकदम उल्टा नजर आ रहा है. 

Updated on: 03 Oct 2021, 02:08 PM

नई दिल्ली :

आईपीएल (IPL 2021) में पंजाब किंग्स (PBKS) और रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु (RCB) के बीच शारजाह के मैदान पर महत्वपूर्ण मुकाबला होना है. आईपीएल का यह अब तक का 48वां मुकाबला होगा. दोनों ही टीमें किसी भी तरह जीत दर्ज करना चाहेंगी. सबसे बड़ी बात प्लेआफ के लिहाज से यह मुकाबला बहुत महत्वपूर्ण है. पंजाब किंग्स के लिए तो यह मुकाबला करो या मरो का मुकाबला है. वहीं, 
आरसीबी भी यह मैच जीतकर अपना स्थान प्लेआफ में पक्का करना चाहेगी. कौन सी टीम कैसा प्रदर्शन करती है और प्लेइंग इलेवन क्या होती है यह शारजाह की पिच पर भी निर्भर करेगा. शारजाह की खास बात ये है कि यहां की पिच कभी बल्लेबाजों के लिए मददगार माना जाता था. यहां का ग्राउंड भी छोटा है, ऐसे में बाउंड्री लाइन कपंरेटिवली करीब है. इस स्थिति में छक्के लगाना आसान होता है. ऐसे में सीरीज शुरू होने से पहले यह लग रहा था कि हाईस्कोरिंग मैच देखने को मिलेंगे लेकिन इस सीरीज में इस पिच का स्वभाव एकदम उल्टा नजर आ रहा है. 

इसे भी पढ़ेंः RCB vs PBKS: कौन सी टीम ज्यादा बार जीती है, ये है पूरी डिटेल

अब तक यहां पर गेंदबाज हावी होते दिखाई दे रहे हैं. यहां पर अभी तक टूर्नामेंट में 150-160 से ज्यादा स्कोर देखने को नहीं मिला था. बल्कि शनिवार को इस पिच पर हुए मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के मैच में स्कोर काफी कम रहा. मुंबई 20 ओवर में 8 विकेट पर 129 ही रन बना पाई. वहीं, दिल्ली को भी अंतिम ओवर में जीत नसीब हुई. पिछले पांच मुकाबलों में चार में चेज करने वाली टीम को जीत मिली है.

वातावरण की बात करें तो 36 डिग्री सेल्सियस यहां तापमान रहने का अनुमान है. वहीं, ह्युमिडिटी 47 प्रतिशत के आसपास रह सकती है. हवा की गति 24 किमी प्रति घंटा होगी. पिछले मैच में पिच पर गेंद रुककर आ रही थी. ऐसे में गेंदबाजों से दोनों टीमों को काफी उम्मीद होगी.