logo-image

PBKS vs MI Head to Head : पंजाब और मुबंई में होती है कांटे की टक्कर, हेड टू हेड आंकड़ों में देख लिजिए

PBKS vs MI : आईपीएल 2024 का 32वां मैच 18 अप्रैल को पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा. दोनों टीमें महाराजा यादवेंद्र सिंह क्रिकेट स्टेडियम में आमने-सामने होंगी.

Updated on: 17 Apr 2024, 06:49 PM

नई दिल्ली:

Punjab Kings vs Mumbai Indians Head to Head : पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस की टीम आईपीएल 2024 के 32वें मैच में भिड़ेंगी. दोनों टीमें 18 अप्रैल को महाराजा यादवेंद्र सिंह क्रिकेट स्टेडियम में आमने-सामने होंगी. ये मुकाबला दोनों ही टीमों के लिए काफी अहम है. पंजाब की टीम 6 में से 2 मैच जीतकर प्वाइंट्स टेबल में 7वें स्थान पर है. वहीं मुंबई की टीम भी 6 में से 2 मैच जीतकर प्वाइंट टेबल में 8वें नंबर पर है. ऐसे में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर होने वाली है. तो चलिए जानते हैं कि आईपीएल में पंजाब और मुंबई में से किसका पलड़ा भारी रहा है. 

पंजाब किंग्स बनाम मुंबई इंडियंस हेड टू हेड 

पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस के की बीच हेड टू हेड आंकड़ों की बात करें तो दोनों टीमें के बीच अबतक 31 आईपीएल मुकाबले खेले गए हैं. जिसमें से पंजाब ने 15 और मुंबई ने 16 मैच मैचों में जीत हासिल की है. यानी दोनों टीमें के बीच जीत का अंतर ज्यादा नहीं है. मुंबई इंडियंस के खिलाफ पंजाब का सबसे बड़ा स्कोर 230 रन का है, वहीं पंजाब ने भी मुंबई के खिलाफ अपना सर्वोच्च स्कोर 223 रन बनाया है. यानी देखा जाए तो दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलती है.

यह भी पढ़ें: IPL 2024: जब इस खिलाड़ी की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स को लगातार 11 मैचों में मिली थी हार, जानें कब हुआ था ऐसा

कैसी होगी महाराजा यादविंदर सिंह स्टेडियम की पिच?

पंजाब और मुंबई के बीच यह मुकाबला पंजाब के महाराजा यादविंदर सिंह स्टेडियम में खेला जाएगा. इस पिच की बात करें तो यहां तेज गेंदबाजों का बोलबाला रहता है. वहीं इस पिच पर स्पिन गेंदबाज से ज्यादा तेज गेंदबाज का जलवा देखने को मिलता है. ऐसे में यहां टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करती है, जिससे नमी का फायदा उठाया जा सके. 170 से 180 रन ही जीत के लिए काफी होंगे. बीच के ओवर्स में स्पिनर्स को कुछ मदद मिल सकती है.

यह भी पढ़ें: Shikhar Dhawan : IPL के बीच क्यों इमोशनल हुए शिखर धवन, शेयर किया दिल छू लेने वाला पोस्ट