logo-image

रोहित शर्मा ने बचाया था हार्दिक और बुमराह का करियर, 7 साल बाद प्लेयर ने खोला राज

IPL 2024 : इंडियन प्रीमियर लीग 2024 से पहले मुंबई इंडियंस के पूर्व क्रिकेटर पार्थिव पटेल ने एक पुराना वाक्या बताया है कि कैसे उन्होंने हार्दिक पांड्या और जसप्रीत बुमराह का करियर बचाया था...

Updated on: 15 Mar 2024, 12:17 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 : आईपीएल एक ऐसा मंच है, जहां युवाओं को अपना टैलेंट दिखाने का मौका मिलता है. बात करें, सबसे सफल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस की तो इस टीम ने कई बड़े खिलाड़ी दिए हैं, जिसमें जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या का नाम भी शुमार है. लेकिन, ये कहना गलत नहीं होगा कि यदि रोहित शर्मा ने इनका सपोर्ट ना किया होता, तो ये खिलाड़ी आज इस मुकाम पर शायद ही पहुंच पाते. मुंबई के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने एक वाक्ये का खुलासा किया है, जब मुंबई तो हार्दिक और पांड्या को रिलीज करना चाहती थी, लेकिन हिटमैन ने उनका सपोर्ट कर टीम में बरकरार रखा.

क्या बोले पार्थिव पटेल?

मुंबई इंडियंस का हिस्सा रह चुके पार्थिव पटेल ने एक पुराने वाक्ये के बारे में बताया है कि कैसे रोहित शर्मा ने हार्दिक पांड्या और जसप्रीत बुमराह के करियर को बचाया था. पार्थिव पटेल ने कहा, "रोहित शर्मा हमेशा खिलाड़ियों के सपोर्ट में खड़े रहते है, जिसका इसका सबसे बड़ा उदाहरण जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या हैं. असल में, बुमराह 2014 में पहली बार मुंबई में शामिल हुए थे, लेकिन 2015 में उनका पहला सीजन अच्छा नहीं रहा था. ऐसा लग रहा था कि उन्हें बीच सीजन में ही छोड़ दिया जाएगा, मगर रोहित को लगा कि यह खिलाड़ी आगे चलकर अच्छा करेगा और उन्हें टीम में रखना चाहिए. फिर, जो हुआ, वो सबके सामने है. आपने देखा कि 2016 से बुमराह का प्रदर्शन कैसे वक्त के साथ उम्दा होता गया."

पार्थिव ने आगे हार्दिक के बारे में बात करते हुए बताया, "ऐसा ही हार्दिक पांड्या के साथ भी हुआ. 2015 में शामिल होने पर वह छाए रहे, लेकिन 2016 में उनका सीजन खराब रहा. जब आप एक अनकैप्ड प्लेयर होते हैं, तो फ्रेंचाइजी आपको जल्दी से रिलीज कर देती है और फिर यह देखती है कि खिलाड़ी रणजी ट्रॉफी या अन्य घरेलू मैचों में कैसा प्रदर्शन कर रहा है. मगर, रोहित ने ऐसा नहीं होने दिया. इसी वजह से ये खिलाड़ी वो बन पाए जो आज ये हैं."

हार्दिक की कप्तानी में खेलेंगे रोहित

IPL 2024 के शुरू होने से पहले मुंबई इंडियंस ने हार्दिक पांड्या को अपने साथ जोड़ा और फिर उन्हें टीम की कमान सौंप दी. अब अपकमिंग आईपीएल सीजन में हिटमैन, हार्दिक की कप्तानी में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते नजर आएंगे. हालांकि, MI फैंस इस बात से कुछ खास खुश नहीं हैं, लाखों फैंस ने तो फ्रेंचाइजी को सोशल मीडिया पर अनफॉलो भी कर दिया है.

ये भी पढ़ें : IPL इतिहास में इस टीम ने लगाए हैं सबसे ज्यादा छक्के? जानें किस नंबर पर है RCB