logo-image

MS Dhoni : अब कभी IPL का खिताब नहीं जीत पाएगी CSK, धोनी के इस फैसले से टूटेगा फैंस का दिल!

MS Dhoni IPL 2024 : चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल की सबसे सफल टीमों में से एक ही. धोनी ने 5 बार सीएसको को आईपीएल चैंपियन बनाया है, लेकिन अब धोनी का एक फैसला CSK के करोड़ों फैंस का दिल तोड़ सकता है.

Updated on: 06 Jan 2024, 08:18 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 : एमएस धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल की सबसे सफल टीम में से एक है. धोनी की कप्तानी में सीएसके ने 5 बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है. ऐसा माना जा रहा है कि आईपीएल 2024 महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के करियर का आखिरी सीजन हो सकता है. ऐसे में CSK के फैंस अपने कप्तान से एक और आईपीएल (IPL) ट्रॉफी जितवाने की मांग कर रहे है, लेकिन हाल ही में महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने एक ऐसा फैसला किया है जिसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स के फैंस का दिल टूट गया है.

धोनी के संन्यास से टूट जाएगा CSK के फैंस का दिल

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) 42 वर्ष के है. ऐसे में अब उनके लिए क्रिकेट खेलना मुश्किल हो सकता है. पिछले सीजन भी खेलते हुए काफी तकलीफ में नजर आए थे, जिसके बाद उनके घूटने की सर्जरी हुई थी. ऐसे में यह तय माना जा रहा है कि आईपीएल 2024 (IPL2024) के सीजन के बाद महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) आईपीएल से संन्यास ले लेंगे. महेंद्र सिंह धोनी का संन्यास लेना करोड़ों फैंस का दिल तोड़ देगा. 

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2024 के लिए रोहित-कोहली क्यों है टीम इंडिया की जरूरत? पूर्व दिग्गज ने बताया कारण

धोनी के बाद कौन होगा CSK का कप्तान?

महेंद्र सिंह धोनी पूरी तरह फिट हो चुके हैं और वह IPL 2024 में खेलते भी नजर आने वाले हैं. मगर, ये भी सच है कि वह इस सीजन में टीम के लिए नए कप्तान का चुनाव कर सकते हैं. इसके लिए बेस्ट ऑप्शन Ruturaj Gaikwad ही होंगे. वह युवा हैं और लंबे वक्त तक टीम की कमान संभाल सकते हैं. इतना ही नहीं उनके पास काफी अनुभव भी है.  इसलिए मौजूदा स्क्वाड को देखते हुए लगता है कि ऋतुराज गायकवड़ सीएसके में एमएस धोनी के उत्तराधिकारी बन सकते हैं. 

आपको बता दें, आईपीएल 2022 में CSK ने रवींद्र जडेजा को टीम की कमान सौंपी थी. मगर, उनकी कप्तानी में टीम का प्रदर्शन बेहद खराब रहा और वह खुद भी अच्छा नहीं कर पा रहे थे. नतीजन, बीच सीजन में ही माही ने फिर टीम की कमान संभाली थी. ऐसे में इस बात की कम उम्मीद है कि उन्हें कप्तानी सौंपी जाएगी.

यह भी पढ़ें: Ambati Rayudu : CSK के इस खिलाड़ी ने सिर्फ 8 दिनों में छोड़ी राजनीति, YSR पार्टी में हुआ था शामिल