logo-image

IPL 2024 : बुमराह नहीं बल्कि इस बॉलर ने फेंकी है इस सीजन में सबसे ज्यादा डॉट गेंद, नाम कर देगा हैरान

IPL 2024: आईपीएल 2024 में सबसे ज्यादा डॉट गेंद फेंकने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में MI के जसप्रीत बुमराह भी मौजूद हैं. मगर टॉप पर मौजूद खिलाड़ी का नाम आपको हैरान कर देगा.

Updated on: 20 Apr 2024, 04:21 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 : आईपीएल 2024 का रोमांच जारी है. देखा जाए तो इंडियन प्रीमियर लीग में ज्यादातर बल्लेबाजों का बोलबाला रहता है, लेकिन गेंदबाज भी कम नहीं रहते हैं. गेंदबाजों की वेरिएशन अक्सर बल्लेबाजों को चकमा दे जाती है. आईपीएल 2024 में बल्लेबाजों ने गेंदबाजों की जमकर कुटाई की तो वहीं कुछ ऐसे भी गेंदबाज हैं जो लगातार बल्लेबाजों पर हावी होते देखे गए हैं. आईपीएल के मौजूदा सीजन में सबसे ज्यादा डॉट गेंद फेंकने वाले गेंदबाजों की लिस्ट देखेंगे तो शायद आपको हैरानी भी होगी. बता दें कि इस सीजन में सबसे ज्यादा डॉट गेंद फेंकने वाले गेंदबाज दिल्ली कैपिटल्स के खलील अहमद हैं, जो अभी तक 83 बार बल्लेबाज को रन बनाने से रोकने में कामयाब हुए हैं.

आईपीएल 2024 में सबसे ज्यादा डॉट गेंद

Delhi Capitals के लिए खेलने वाले खलील अहमद ने IPL 2024 में अबतक 28 ओवर गेंदबाजी की है, जिनमें से 83 गेंद डॉट यानी की करीब 14 ओवरों में उन्होंने कोई रन नहीं दिया है. इसके बाद इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) हैं, जो अभी तक 79 डॉट गेंद फेंक चुके हैं. उन्होंने भी अभी तक इस सीजन में 28 ओवर गेंदबाजी की है और इस दौरान उनका इकॉनमी रेट 5.96 का रहा है.

यह भी पढ़ें: KKR vs RCB : केकेआर के खिलाफ इस बदलाव के साथ उतरेगी RCB, क्या बदलेगी टीम की किस्मत

IPL 2024 में अभी तक सबसे ज्यादा डॉट गेंद डालने के मामले में तीसरे नंबर पर विदेशी गेंदबाज में कैगिसो रबाडा हैं. उन्होंने 28 ओवर डाले हैं, जिनमें उन्होंने 75 बार डॉट गेंद फेंकी है. इस मामले में चौथे स्थान पर चेन्नई सुपर किंग्स CSK के तुषार देशपांडे हैं. उन्होंने अभी तक 26 ओवर गेंदबाजी करते हुए 69 डॉट गेंद डाली हैं. राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने वाले ट्रेंट बोल्ट इस सीजन में 24 ओवर गेंदबाजी करते हुए 68 डॉट गेंद फेंक चुके हैं.

यह भी पढ़ें: Viral Girls Of IPL: बॉलीवुड की टॉप हिरोइनों को टक्कर देती हैं IPL की ये मिस्ट्री गर्ल्स, मैच के दौरान हुई थीं वायरल