logo-image

LSG vs PBKS: पंजाब के खिलाफ मैच में लखनऊ की कप्तानी नहीं करेंगे केएल राहुल, जानें क्या है वजह

LSG vs PBKS: पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में केएल राहुल लखनऊ सुपर जाएंट्स के लिए कप्तानी करते नजर नहीं आएंगे. जानिए राहुल को क्यों बाहर बैठाया गया है.

Updated on: 30 Mar 2024, 07:40 PM

नई दिल्ली:

LSG vs PBKS : आईपीएल 2024 का 11वां मैच 30 मार्च को लखनऊ सुपर जाएंट्स और पंजाब किंग्स के बीच खेला जाएगा. इस मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. मगर, टॉस के लिए LSG की तरफ से केएल राहुल नहीं बल्कि निकोलस पूरन बाहर आए तो केएल राहुल के प्लेइंग11 में खेलने को लेकर बड़ा सवाल खड़ा हो रहा था. आइए जानते हैं केएल राहुल पंजाब के खिलाफ कप्तान के रूप में क्यों नहीं खेल रहे हैं.

क्यों नहीं खेल रहे केएल राहुल ?

लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल इकाना स्टेडियम में खेले जाने वाले मुकाबले में नहीं खेलेंगे. असल में, जब टॉस के लिए दोनों टीमों के कप्तान को मैदान पर आना था, LSG की ओर से निकोलस पूरन आए. उन्होंने टॉस जीता और बल्लेबाजी चुनी. साथ ही उन्होंने बताया कि, यह एक अच्छा ट्रैक लग रहा है. बोर्ड पर रन महत्वपूर्ण हो सकते हैं. केएल इंजरी से वापसी कर रहे हैं और हम उन्हें इतने लंबे टूर्नामेंट में ब्रेक देना चाह रहे हैं, लेकिन वह आज एक इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में खेलेंगे. हर किसी को अवसरों का फायदा उठाना चाहिए और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहिए.

इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर खेलेंगे KL Rahul

लखनऊ सुपर जायंट्स पहले बल्लेबाजी करेगी और केएल राहुल क्विंटन डी कॉक के साथ ओपनिंग करते दिखाई देंगे. मगर उन्हें इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में इस्तेमाल किया जाएगा, इसलिए उन्हें फील्डिंग के समय ब्रेक दिया जाएगा. LSG को आईपीएल 2024 के अपने पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा था. ऐसे में वह इस मैच में जीत के इरादे से उतरेगी. राहुल ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में 58 रन की अर्धशतकीय पारी खेली थी, इसलिए इस बार भी LSG को उनसे एक बड़ी पारी की उम्मीद होगी.

लखनऊ सुपर जायंट्स की प्लेइंग इलेवन

क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), केएल राहुल, देवदत्त पडिक्कल, आयुष बडोनी, निकोलस पूरन (कप्तान), मार्कस स्टोइनिस, क्रुणाल पंड्या, रवि बिश्नोई, मोहसिन खान, मयंक यादव, मणिमारन सिद्धार्थ