logo-image

KKR vs RR : जोस बटलर ने शतक के दम पर दिलाई राजस्थान को जीत, कोलकाता को 2 विकेट से हराया

KKR vs RR : राजस्थान रॉयल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 2 विकेट से हराकर आईपीएल 2024 में अपनी छठवीं जीत हासिल की है. जोस बटलर ने राजस्थान को यह जीत दिलाई.

Updated on: 16 Apr 2024, 11:38 PM

नई दिल्ली:

KKR vs RR Highlight IPL 2024 : राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2024 में अपनी छठवीं जीत हासिल कर ली है. राजस्थान ने रोमांचक मुकाबले में कोलकाता को 2 विकेट से हराया. पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर ने 6 विकेट पर 223 रन बनाए थे. जवाब में राजस्थान की विकेट पर रन ही बना सकी. राजस्थान को जोस बटलर ने अपने शतक के दम पर जीत दिलाई. बटलर ने शानदार 107 रनों की पारी खेली. जबकि रियान पराग ने 34 रन का योगदान दिया. केकेआर के लिए हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती और सुनील नरेन ने 2-2 विकेट चटकाए. जबकि वैभव अरोड़ा 1 सफलता मिली.

224 रनों की लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान को 22 रन के स्कोर पर पहला झटका लगा. वैभव अरोड़ा ने  यशस्वी जयसवाल को चलता किया. जयसवाल 9 गेंद में 19 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद कप्तान संजू सैमसन 8 गेंद में 12 रन बनाकर हर्षित राणा का शिकार बने. नंबर-4 पर बल्लेबाजी करने आए रियान पराग को भी हर्षित राणा ने पवेलियन का रास्ता दिखाया. पराग 14 गेंद में 4 चौके और 2 छक्के की मदद से 34 रनों की पारी खेली. इसके बाद सुनील नरेन ने ध्रुव जुरेल को एलबीडब्लू किया. ध्रुव जुरेल 2 रन बनाकर चलते बने.

यह भी पढ़ें: KKR vs RR : सुनील नरेन ने जड़ा पहला शतक, IPL इतिहास में पहली बार हुआ ये कारनामा

इसके बाद आर अश्विन भी 8 रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठे. वहीं शिमरोन हेटमायर बिना खाता खोले ही वरुण चक्रवर्ती का शिकार बने. इसके बाद बटलर और फिर रोवमैन पॉवेल के बीच साझेदारी ने राजस्थान के फैंस की उम्मीदें जगा दी, लेकिन फिर सुनील नरेन ने पॉवेल को चलता किया. पॉवेल 13 गेंदों में 26 रन बनाकर आउट हुए, लेकिन टीम के ओपनर जोस बटलर आखिरी तक टिके रहे और टीम को शानदार जीत दिलाई. बटलर ने 60 गेंदों में 107 रनों की नाबाद पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 9 चौके और 6 छक्के निकले.

ऐसी रही केकेआर की बल्लेबाजी

राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता की टीम ने 6 विकेट पर 223 रन बनाए हैं. अब राजस्थान को जीत के लिए 224 रन बनाने होंगे. कोलकाता के लिए सुनील नरेन ने शानदार शतक लगाया. जबकि 9 गेंद में 20 रन बनाकर रिंकू सिंह ने मैच को फिनिश किया. राजस्थान के लिए आवेश खान और कुलदीप सेन को 2-2 विकेट मिला. जबकि बोल्ट और चहल को 1-1 सफलता मिली.