logo-image

Jay Shah का कार्यकाल बढ़ा, 2024 तक बने रहेंगे अपने पद पर

एशियन क्रिकेट काउंसिल की बैठक में फैसला लिया गया है. साल 2024 तक बीसीसीआई सचिव जय शाह एशियन क्रिकेट काउंसिल के अध्यक्ष बने रहेंगे.

Updated on: 19 Mar 2022, 04:07 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 (IPL 2022) का आगाज होने में बस गिनती के दिन बचे हैं. आईपीएल 2022 से पहले एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है. जिसे जानकर आप भी खुश हो जाएंगे. आपको बता दें कि एशियन क्रिकेट काउंसिल (Asian Cricket Council) की बैठक में बड़ा फैसला लिया गया है. एशियन क्रिकेट काउंसिल की बैठक में फैसला लिया गया है. साल 2024 तक बीसीसीआई सचिव (BCCI Secretary) जय शाह (Jay Shah) एशियन क्रिकेट काउंसिल के अध्यक्ष बने रहेंगे. 

आज एजीएम (AGM) की बैठक हुई है. एसीसी (ACC) की ओर से ट्वीट कर कहा गया है कि ACC के सभी सदस्यों ने एकमत से तय किया है कि जय शाह का बतौर एसीसी प्रेसिडेंट (ACC President) कार्यकाल 2024 तक के लिए बढ़ा दिया जाए. आपके जानकारी के लिए बता दूं कि एशियन क्रिकेट काउंसिल में पांच बोर्ड स्थायी सदस्य हैं. जिसमें भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान शामिल हैं. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022 : ये है आईपीएल 2022 की बेस्ट प्लेइंग 11, शामिल है धाकड़ प्लेयर्स

इसी के साथ ही एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) ने इसी के साथ एशिया कप-2022 को लेकर भी फैसला कर लिया है. एशिया कप इसी साल श्रीलंका में खेला जाएगा और यह टी-20 फॉर्मेट में होगा. टी-20 वर्ल्डकप से पहले भारत के लिए तैयारी के लिए यह एक बड़ा मौका होगा. जय शाह के अलावा पंकज खिमजी को एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) के उपाध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया और महिंदा वल्लीपुरम को अध्यक्ष, विकास समिति के रूप में नियुक्त किया गया है.