logo-image

IPL के इस 'महारिकॉर्ड' से 2 कदम दूर हैं जसप्रीत बुमराह, ऐसा करने वाले बन जाएंगे पहले भारतीय बॉलर

Jasprit Bumrah: आईपीएल 2024 में बुमराह 2 विकेट और लेते ही तो वह एक बड़े रिकॉर्ड को अपने नाम कर लेंगे. वह एक ऐसा रिकॉर्ड बना देंगे जो अब तक कोई भारतीय गेंदबाज नहीं बना सका.

Updated on: 26 Mar 2024, 04:30 PM

नई दिल्ली:

Jasprit Bumrah IPL Record: जसप्रीत बुमराह ने आईपीएल 2024 के अपने पहले मैच में गुजरात टाइटंस के खिलाफ 3 विकेट हासिल किए थे. मुंबई के तेज गेंदबाज ने इस मैच में 4 ओवर में सिर्फ 14 रन दिए और 3 विकेट हासिल किए. अब बुमराह आईपीएल के एक महारिकॉर्ड के काफी करीब बढ़ गए हैं. वह 2 विकेट और ले लेते हैं तो वह आईपीएल के इतिहास में ऐसा करने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बन जाएंगे.

इंजरी के चलते जसप्रीत बुमराह आईपीएल के पिछले सीजन नहीं खेल पाए थे, लेकिन आईपीएल 2024 में वह पूरी तरह से फिट हैं. ऐसे में दूसरे मैच वह इस रिकॉर्ड को अपने नाम कर सकते हैं. बता दें कि मुंबई इंडियंस अपना दूसरा मैच बुधवार (27 मार्च) को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलेगी. दोनों टीमें हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में आमने-सामने होंगी.

यह भी पढ़ें: VIDEO: रोहित-हार्दिक के साथ मुंबई इंडियंस के खिलाड़ियों ने जमकर खेली होली, MI ने शेयर किया वीडियो

Jasprit Bumrah हैदाराबाद के खिलाफ खेले जाने वाले मुकाबले में दो विकेट हासिल कर लेते तो वह आईपीएल की एक फ्रेंचाइजी के लिए 150 विकेट लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बन जाएंगे. बता दें कि जसप्रीत बुमराह आईपीएल में अबतक सिर्फ मुंबई इंडियंस के लिए खेले हैं. वह 2013 से Mumbai Indians का हिस्सा हैं. 

बुमराह की आईपीएल करियर की बात करें तो वह अबतक मुंबई के लिए 121 मुकाबले खेल चुके हैं. इन मैचों की 121 पारियों में बॉलिंग करते हुए उन्होंने 22.93 की औसत और 7.36 की इकॉनमी से 148 विकेट हासिल किए हैं. इस दौरान 10 रन देकर 5 विकेट लेना उनका बेस्ट प्रदर्शन है.  

मलिंग के नाम है ये बड़ा रिकॉर्ड

आईपीएल के इतिहास में एक टीम के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड मुंबई के पूर्व तेज गेंज गेंदबाज लासिथ मलिंगा के नाम है. श्रीलंकाई दिग्गज ने आईपीएल में सिर्फ मुंबई इंडियंस के लिए खेला है. मलिंगा ने Mumbai Indians के लिए 122 मैच खेलते हुए 170 विकेट अपने नाम किए हैं. इस मामले में कोलकाता नाइट राइडर्स के  स्टार खिलाड़ी सुनील नरेन दूसरे नंबर पर हैं. उन्होंने केकेआर के लिए 163 मुकाबलों में 164 विकेट चटकाए हैं.