logo-image

IPL 2024 : पहले मैच में ये हो सकती है RCB की प्लेइंग-इलेवन, CSK को देगी कड़ी टक्कर

RCB Predicted Playing-XI For IPL 2024 : इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में RCB अपना पहला मैच 22 मार्च को CSK के साथ खेलेगी. आइए पहले मैच के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की प्लेइंग इलेवन के बारे में बात करते हैं...

Updated on: 26 Feb 2024, 05:44 PM

नई दिल्ली:

RCB Predicted Playing-XI For IPL 2024 : इंडियन प्रीमियर लीग 2024 की तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही हैं. टूर्नामेंट का पहला मैच 22 मार्च को डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच चेन्नई के चेपाक स्टेडियम में खेला जाएगा. RCB के लिए ये मैच काफी अहम होगा, क्योंकि अक्सर देखा जाता है कि बैंगलोर की टीम अपना पहला मैच गंवा बैठती है. ऐसे में वह इस बार इस रिकॉर्ड को बेहतर कर पहला मैच अपने नाम करना चाहेगी. तो आइए आपको रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की उस प्लेइंग इलेवन के बारे में बताते हैं, जिसके साथ वह पहले मैच में उतर सकती है...

विराट कोहली करेंगे वापसी

मौजूदा समय में विराट कोहली ब्रेक पर चल रहे हैं. उन्होंने इंग्लैंड के साथ खेली जा रही टेस्ट सीरीज से ब्रेक लिया और वह परिवार के साथ वक्त बिता रहे हैं. हाल ही में अनुष्का शर्मा ने बेटे को जन्म दिया है. ऐसे में अब कोहली सीधे इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के साथ ही मैदान पर वापसी करेंगे. यानि 22 मार्च को आप विराट कोहली को मैदान पर उतरते देख सकेंगे. पिछले सीजन कोहली ने कमाल की बल्लेबाजी की थी और और वह टूर्नामेंट में सबसे अधिक रन बनाने वाले चौथे प्लेयर थे. उन्होंने 139.82 की स्ट्राइक रेट से 639 रन बनाए थे. 

फाफ डु प्लेसिस करेंगे कप्तानी

फाफ डु प्लेसिस आईपीएल 2024 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कमान संभालते नजर आएंगे. उनकी कप्तानी में पिछले सीजन टीम टॉप-4 में भी नहीं पहुंच पाई थी. मगर, अब इस बार बोल्ड आर्मी पहले टॉप-4 और फिर ट्रॉफी की दावेदारी पेश करना चाहेगी. फाफ ने पिछले सीजन 153.80 की स्ट्राइक रेट से 730 रन बनाए और वह सबसे अधिक रन बनाने वाले दूसरे प्लेयर रहे थे. एक बार फिर RCB की बल्लेबाजी तो स्ट्रॉन्ग दिुख रही है, लेकिन गेंदबाजी में कुछ कमजोर लग रही है. विराट, फाफ और ग्लेन मैक्सवेल पर जीत का दारोमदार होने वाला है.

पहले मैच के लिए RCB की संभावित प्लेइंग-XI : फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरून ग्रीन, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), महिपाल लोमरोर, अल्ज़ारी जोसेफ, मोहम्मद सिराज, कर्ण शर्मा/मयंक डागर, आकाश दीप/ यश दयाल.20 दिसंबर 2023.

ये भी पढ़ें : IPL 2024 : पहले मैच में ऐसी हो सकती है CSK की प्लेइंग-XI, देखें किसे-किसे मिलेगा मौका