logo-image

SRH vs RCB : चिन्नास्वामी में खूब पिटे आरसीबी के गेंदबाज, हैदराबाद ने दिया 288 रनों का लक्ष्य

SRH vs RCB : सनराइजर्स हैदराबाद ने चिन्नास्वामी में कमाल की बल्लेबाजी करते हुए 288 रनों का लक्ष्य निर्धारित किया है. ट्रेविस हेड ने सेंचुरी लगाकर अपनी टीम को इस स्कोर तक पहुंचाया है.

Updated on: 15 Apr 2024, 09:31 PM

नई दिल्ली:

SRH vs RCB : आईपीएल 2024 में पैट कमिंस की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद की टीम खतरनाक बल्लेबाजी कर रही है. आज टीम ने चिन्नास्वामी स्टेडियम में मेजबान टीम के खिलाफ कमाल की बल्लेबाजी की और अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ दिया. आरसीबी के खिलाफ हैदराबाद ने 287 रन बोर्ड पर लगा दिए. ये आईपीएल इतिहास का अब सबसे बड़ा स्कोर बन गया है. अब अगर आरसीबी को अपनी हार का सिलसिला तोड़ना है, तो हर हाल में 288 रन बनाने होंगे. ये लक्ष्य बड़ा जरूर है, लेकिन चिन्नास्वामी में बेंगलुरु के लिए ये असंभव नहीं है.

हैदराबाद ने रचा इतिहास

सनराइजर्स हैदराबाद आईपीएल 2024 में खतरनाक अवतार ले चुकी है. चिन्नास्वामी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु के खिलाफ तूफानी बल्लेबाजी करते हुए टीम ने सिर्फ 20 ओवर में 287 रन बना दिए. इस स्कोर के साथ ही हैदराबाद ने अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया है. इससे पहले भी आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा टीम स्कोर SRH के नाम दर्ज था, जो उसने मुंबई इंडियंस के खिलाफ बनाया था. मगर, आज चिन्नास्वामी के खिलाफ टीम ने अपने इस रिकॉर्ड को तोड़ा और 287 रन बना दिए.

RCB को मिला 288 का लक्ष्य

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने कमाल की बल्लेबाजी की और बेंगलुरु को 288 रनों का लक्ष्य दिया है. हैदराबाद की तरफ से ओपनिंग करने उतरे अभिषेक शर्मा और ट्रेविस हेड ने पहले विकेट के लिए ही शतकीय साझेदारी की. तभी अभिषेक 34(22) के स्कोर पर आउट हो गए. लेकिन ट्रेविस हेड डटे रहे और सिर्फ 39 गेंदों पर ही सेंचुरी लगा दी. हेड ने अपनी पारी में 41 गेंदों पर 102 रनों की पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 9 चौके और 8 छक्के भी लगाए.

हेड के अलावा, हेनरिक क्लासेन ने भी क्लासी पारी खेली. उन्होंने 31 गेंदों पर 2 चौके और 7 छक्कों की मदद से 67 रन बनाए. एडेन मार्करम ने नाबाद 32(17) और अब्दुल समद ने 37(10) रन की नाबाद पारी खेली. इस तरह SRH ने 20 ओवर में 287 रन बना दिए.