logo-image

IPL 2024 : इन 4 टीमों का प्लेऑफ में पहुंचना हुआ नामुमकिन, एक का तो बाहर होना 100% तय!

IPL 2024 : आईपीएल 2024 लगभग अपना आधा सफर तय कर चुका है और अब प्लेऑफ की तस्वीर कुछ-कुछ साफ होने लगी है. वहीं, किन टीमों का प्लेऑफ में पहुंचना है, ये समझना भी आसान हो गया है...

Updated on: 17 Apr 2024, 05:09 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 : इंडियन प्रीमियर लीग 2024 बहुत ही रोमांचक अंदाज में आगे बढ़ रहा है. टूर्नामेंट में एक से बढ़कर एक रोमांचक मुकाबला देखने को मिल रहा है. जहां, कुछ टीमें बेहतरीन खेल दिखाकर प्लेऑफ की ओर कदम बढ़ा रही हैं, वहीं कुछ टीमें ऐसी भी हैं, जिनका प्रदर्शन लगातार खराब चल रहा है. ऐसे में उनका अब प्लेऑफ में पहुंचना मुश्किल से नामुमकिन होता जा रहा है. तो आइए इस आर्टिकल में आपको 4 टीमों के बारे में बताते हैं, जिनके लिए अंतिम-4 में जगह बनाना अब आसान नहीं रहने वाला है...

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु

बड़े-बड़े बल्लेबाजों को साथ लेकर मैदान पर उतरने वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु की टीम एक बार फिर मुश्किल में है. 16 सालों से इस टीम ने अब तक एक भी ट्रॉफी नहीं जीती, लेकिन इसके फैंस हर सीजन टीम का पूरे जोश से सपोर्ट करते हैं. अब बेंगलुरु के IPL 2024 के प्रदर्शन की बात करें, तो उन्होंने 7 मैच खेले हैं, जिसमें से सिर्फ एक मैच जीता है और 6 मैचों में हार का सामना किया है. इसके साथ ये प्वॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे यानि 10वें नंबर पर है. वैसे तो अभी टीम को इस सीजन 7 मैच और खेलने हैं. मगर, उनके हालिया प्रदर्शन को देखकर ये कहना गलत नहीं होगा कि अब RCB के लिए अंतिम-4 में पहुंचना नामुमकिन हो चला है.

दिल्ली कैपिटल्स

ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स की टीम की भी हालत अच्छी नहीं है. इस सीजन टीम ने अब तक 6 मैच खेले हैं, जिसमें सिर्फ 2 मैच जीते हैं और 4 मैचों में हार का सामना किया है. 4 अंकों के साथ ये टीम प्वॉइंट्स टेबल में 9वें नंबर पर है. पंत की टीम का प्रदर्शन भी काफी औसत दर्जे का रहा है. इसके चलते अब उसका प्लेऑफ में पहुंचना मुश्किल होता जा रहा है.

मुंबई इंडियंस

5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस प्वॉइंट्स टेबल में 8वें नंबर पर है. हार्दिक पांड्या की कप्तानी में फ्रेंचाइजी ने 6 मैच खेले हैं, जिसमें 2 जीते और 4 हारे हैं. मुंबई का प्रदर्शन भी काफी औसत रहा है. यहां तक की रोहित शर्मा शतक लगाकर भी चेन्नई के खिलाफ अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए थे. मुंबई इंडियंस की खस्ता हालत देखकर ये कहना गलत नहीं होगा कि MI को प्लेऑफ में पहुंचना है, तो उन्हें किसी चमत्कार की जरूरत होगी.

पंजाब किंग्स

शिखर धवन की कप्तानी वाली पंजाब किंग्स की टीम भी आईपीएल की उन टीमों में से है, जिन्होंने आज तक एक भी ट्रॉफी नहीं जीती है. फ्रेंचाइजी ने IPL 2024 में 6 मैच खेले हैं, जिसमें 2 जीते और 4 हारे हैं. 4 अंक के साथ ये टीम 7 वें नंबर पर है.