logo-image

LSG vs GT : बल्लेबाज या गेंदबाज, इकाना स्टेडियम में किसे मिलेगी मदद? जानें कैसा बर्ताव करेगी लखनऊ की पिच

LSG vs GT : आईपीएल का 21वां मैच इकाना स्टेडियम में लखनऊ और गुजरात के बीच खेला जाएगा. तो आइए आपको बताते हैं कि मैच के दौरान पिच और मौसम का हाल कैसा रहने वाला है...

Updated on: 07 Apr 2024, 03:53 PM

नई दिल्ली:

LSG vs GT Pitch Report : आईपीएल 2024 का 21वां मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात टायटंस के बीच खेला जाएगा. ये मुकाबला इकाना स्टेडियम में शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा. शुभमन गिल और केएल राहुल दोनों ही अपनी-अपनी टीमों को जीत दिलाने के लिए बेस्ट प्रदर्शन करना चाहेंगे. तो आइए मैच से पहले जान लेते हैं कि आखिर लखनऊ के इकाना स्टेडियम की पिच किसे मदद करने वाली है? यहां गेंदबाजों का जलवा दिखेगा या फिर बल्लेबाज रनों की बरसात करते दिखेंगे...

कैसी रहेगी लखनऊ की पिच?

लखनऊ के इकाना स्टेडियम की पिच की बात करें, तो यहां बल्लेबाजों के लिए रन बनाना आसान नहीं रहने वाला है, क्योंकि ये पिच गेंदबाजों के लिए काफी अनुकूल रहती है. अमूमन यहां लो स्कोरिंग मैच ही देखने को मिलते हैं, क्योंकि बल्लेबाजों को रन बनाने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ता है. गेंदबाजों की बात करें, तो यहां पेसर्स और स्पिनर दोनों को बराबर ही मदद मिलने वाली है. मगर, तेज गेंदबाज यहां अधिक विकेट चटकाते हैं. 

कैसा रहेगा लखनऊ का मौसम?

लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात जायंट्स के बीच आज यानि 7 अप्रैल को ही शाम 7.30 बजे से हाईवोल्टेज मैच होना है. अगर मौसम की बात करें, तो लखनऊ का तापमान अधिकतम 37 डिग्री और न्यूनतम 20 डिग्री रहने वाला है. वहीं, हवा 18 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलने वाली है और ह्यूमिडिटी 13% तक रह सकती है. बादल साफ रहेगा, इसलिए आराम से फैंस एक रोमांचक मैच का मजा ले सकेंगे. 

केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ की टीम अभी प्वॉइंट्स टेबल में टॉप-4 में शामिल हैं. टीम ने खेले गए 3 मैचों में से 2 जीते हैं और 4 अंक हैं. जबकि गुजरात ने खेले गए 4 मैचों में से 2 जीते हैं और 4 अंक के साथ 7वें स्थान पर है. 

ऐसी हो सकती हैं दोनों टीमों की संभावित इलेवन

लखनऊ सुपर जायंट्स : क्विंटन डि कॉक, केएल राहुल (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, मार्कस स्टोयनिस, निकोलस पूरन, आयुष बडोनी, क्रुणाल पंड्या, रवि बिश्नोई, यश ठाकुर, नवीन उल हक, मयंक यादव.

गुजरात टाइटंस : रिद्धिमान साहा, शुभमन गिल (कप्तान), केन विलियमसन, साई सुदर्शन, शाहरुख खान, राहुल तेवतिया, अजमतुल्लाह उमरजई, राशिद खान, नूर अहमद, उमेश यादव, दर्शन नालकंडे।