logo-image

IPL 2024: आईपीएल 2024 में मोहम्मद शमी की जगह ले सकते हैं ये 3 खिलाड़ी, गुजरात के लिए मचाएंगे धमाल

IPL 2024 : इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 22 मार्च से आगाज होने जा रहा है. वहीं टीम इंडिया और गुजरात टाइटंस के तेज गेंजबाज मोहम्मद शमी आईपीएल 2024 से बाहर हो गए हैं.

Updated on: 26 Feb 2024, 07:34 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 Gujarat Titans Mohammed Shami: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का आगाज होने में ज्यादा वक्त नहीं रह गया है. 22 मार्च से आईपीएल 2024 की शुरुआत होगी. इस टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की भिड़ंत होगी, लेकिन आईपीएल से पहले ही गुजरात टाइटंस की टीम को बड़ा झटका लगा है. दरअसल, गुजरात टाइटंस के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी चोट के कारण आईपीएल से बाहर हो गए हैं. मोहम्मद शमी आईपीएल 2024 के दौरान किसी भी मुकाबले में हिस्सा नहीं ले सकेंगे. ऐसे में गुजरात की टेंशन बढ़ गई है.

मोहम्मद शमी ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में कमाल का प्रदर्शन किया था. हालांकि उस दौरान वह चोटिल भी हो गए थे, जिसके बाद से वह क्रिकेट के मैदान से बाहर हैं. इंग्लैंड के खिलाफ जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से भी मोहम्मद शमी बाहर हो गए थे. अब बीसीसीआई ने यह साफ कर दिया है कि मोहम्मद शमी IPL 2024 का हिस्सा नहीं होंगे.

मोहम्मद शमी की जगह किसे मिलेगा मौका

दरअसल, मोहम्मद शमी को टखने में इंजरी है जिसकी सर्जरी के लिए BCCI ने उन्हें लंदन भेजा है. बता दें कि पिछले सीजन शमी ने Gujarat Taitans के लिए कमाल का प्रदर्शन किया था और पर्पल कैप को अपने नाम किया था. आईपीएल 2023 के सीजन में शमी ने 17 मैचों में सबसे अधिक 28 विकेट झटके थे. शमी की जगह गुजरात की टीम इन तीन खिलाड़ियों में से किसी एक को मौका दे सकती है.

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: रांची की पिच पर छाती पीटने वाले अंग्रेजों पर खूब बरसे सुनील गावस्कर, गाबा की दिलाई याद

कमलेश नागरकोटि पर रहेगी नजर

युवा तेज गेंदबाज कमलेश नागरकोटि इस सीजन आईपीएल 2024 ऑक्शन में अनसोल्ड रहे थे. पिछले साल कमलेश नागरकोटि दिल्ली कैपिटल्स टीम का हिस्सा थे. इससे पहले उन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स ने खरीदा था. उनकी आईपीएल करियर की बात करें तो उन्होंने अब तक 12 मैच खेले हैं और 5 विकेट चटकाए हैं. उन्हें गुजरात की टीम मौका देती है तो वह कमाल कर सकते हैं.

वहीं इस लिस्ट में संदीप वॉरियर भी शामिल हैं. संदीप वॉरियर साल 2021 से ही आईपीएल से दूर हैं. साल 2021 से उन्हें कोई भी फ्रेंचाइजी ने नहीं खरीदा है. इसके अलावा गुजरात की नजरें इशान पोरेल पर भी रहेगी.