logo-image

IPL 2024 में होगी सम्मान की लड़ाई, टकराएंगे दो महान कप्तान, रहिए तैयार

CSK vs MI IPL 2024: कैसे करेंगे रोहित धोनी को पीछे, समस्या एक से बढ़कर एक हैं.

Updated on: 23 Jul 2023, 10:15 AM

नई दिल्ली:

CSK vs MI IPL 2024: आईपीएल 2023 तो अब हो चुका है. तैयारियां अगले सीजन की शुरू हो चुकी हैं. बीसीसीआई आईपीएल 2024 कराने के लिए अभी से एक्शन में दिखाई दे रहा है. हालांकि 1 साल का समय है, लेकिन बोर्ड चाहता है कि आईपीएल 2023 के जैसे ही अगला सीजन (IPL 2024) हिट साबित हो. अगर टीमों की बात करें तो चेन्नई सुपरकिंग्स ने ये वाला सीजन जीतकर मुंबई के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. यानी आईपीएल जीतने के मामले में दोनों ही टीमें एक ही पायदान पर खड़ी हैं. अब चेन्नई के सामने होगा सबसे सफलतम टीम बनने का लक्ष्य, वहीं मुंबई की टीम चाहेगी वापस से जीत की पटरी पर लौटा जाए और चेन्नई सुपर किंग्स से एक कदम आगे निकला जाए.

यह भी पढ़ें: Asian Games 2023 के लिए पहलवानों को मिली छूट के खिलाफ दायर याचिका को दिल्ली HC ने किया खारिज

मुंबई के लिए अगले सीजन भी हो सकती है समस्या

लेकिन मुंबई की टीम ये सब करेगी कैसे क्योंकि टीम ने पिछले कई सीजनों में वो सब गलतियां की हैं, जो इसे हराने के लिए काफी हैं. पहले तो मेगा ऑक्शन में उन खिलाड़ियों को चुना गया जो फिट नहीं थे. दूसरा अपने गेंदबाजी को मजबूत नहीं किया गया. अब टीम के पास 1 साल का समय है कि जो भी गलतियां हो रही है पहले उन्हें दूर करके फिर सही फैसले लिए जाएं.

यह भी पढ़ें: Emerging Asia Cup: भारत दोहराएगा 2013 का इतिहास? सूर्या और केएल राहुल ने चटाई थी पाकिस्तान को धूल

चेन्नई से आगे निकलने के लिए लेने होंगे कड़े फैसले

हालांकि सीजन (IPL 2024) से पहले खबर तो ये भी आई है कि रोहित शर्मा अपने आईपीएल के आखिरी सीजन में कप्तानी कर चुके हैं. यानी मुंबई की टीम एक नए कप्तान की तरफ देख रही है. लेकिन ये सब टीम के लिए इतना आसान नहीं होगा. क्योंकि रोहित शर्मा वो खिलाड़ी हैं, जिसने मुंबई इंडियंस को आईपीएल का पहला खिताब दिलाया था और टीम के लिए 5 सीजन नाम कर चुके हैं.