logo-image

IPL 2024: नंबर तीन पर रहने वाली टीम के लिए बदलेंगे नियम, BCCI की है बड़ी प्लानिंग

IPL 2024: बीसीसीआई आने वाले सीजन में कमाल का चेंज आईपीएल 2024 में कर सकती है.

Updated on: 29 Jun 2023, 12:13 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024: आईपीएल 2023 खत्म हो चुका है. लेकिन अब बारी है आईपीएल के अगले सीजन यानी 2024 की. इस सीजन फैंस के लिए काफी कुछ नया देखने को मिलेगा. बीसीसीआई तैयारी कर रहा है जो कि आने वाले सीजन को सुपर डुपर हिट साबित कर सकता है. जैसे आपने इस सीजन नए रूल्स देखे थे, इन्हीं रूल्स की वजह से आईपीएल 2023 में एक नया बनाया था. अब ऐसा ही कुछ बीसीसीआई बड़ा कदम अगले सीजन के लिए उठा सकता है. जो फैंस को एक नया अनुभव इस लीग में देगा.

यह भी पढ़ें: World Cup 2023 : UP फैंस के लिए किसी उत्सव से कम नहीं होगा वर्ल्ड कप, ये है इसकी बड़ी वजह

प्लेऑफ को लेकर हो सकता है बड़ा बदलाव

मीडिया रिपोर्ट हैं कि प्लेऑफ को लेकर आईपीएल में बदलाव हो सकता है. जैसा अभी आप जानते हैं कि नंबर 1 और 2 पर फिनिश करने वाली टीम को एक अतिरिक्त मौका दिया जाता है. वैसा ही अब नंबर 3 की टीम के लिए बीसीसीआई प्लान कर रहा है. अगर ऐसा हो जाता है तो यकीन मानिए एक नया रोमांच इस लीग के अंदर दिखाई देगा.

यह भी पढ़ें: World Cup 2023 : अगर सेमीफाइनल में भारत-पाक की हुई भिड़ंत तो शेड्यूल में होगा बड़ा बदलाव, ये है BCCI और ICC का प्लान

पैसा और ब्रांड वैल्यू में है सबसे आगे

आईपीएल विश्व की सबसे पसंद की जाने वाली T20 क्रिकेट लीग है. जितना पैसा और ब्रांड वैल्यू इस लीग के पास है उतना दूसरा कोई आस पास नहीं है. यह सब हुआ है बीसीसीआई की प्लानिंग की वजह से. आईपीएल में अलग ही रूल चलते हैं, जहां सभी जगह सेमीफाइनल होता है वहां आईपीएल में प्लेऑफ होता है. इसके अलावा एलिमिनेटर राउंड खेला जाता है जो इस लीग को डिफरेंट बनाती है. उम्मीद करते हैं जिस तरीके से आईपीएल 2023 ने कामयाबी हासिल की, नए रिकॉर्ड बनाए व्यूअरशिप के मामले में वैसा ही आने वाला सीजन धूम मचाए.