logo-image

IPL 2024 Auction : कौन हैं मल्लिका सागर? आईपीएल 2024 की ऑक्शन में आएंगी नजर!

IPL 2024 Auction : आईपीएल 2024 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 19 दिसंबर को दुबई में होगी. वहीं इससे पहले 9 दिसंबर को डब्ल्यूपीएल के लिए महिला खिलाड़ियों के नाम पर बोली लगाई जाएगी. इसमें मल्लिका सागर अहम भूमिका में नजर आएंगी.

Updated on: 05 Dec 2023, 04:12 PM

नई दिल्ली:

Mallika Sagar IPL 2024 Auction : आईपीएल 2024 के लिए ऑक्शन की तरीख नजदीक आ रही है. बीसीसीआई ने साफ कर दिया है कि 19 दिसंबर को दुबई में आईपीएल ऑक्शन आयोजित किया जाएगा. यह पहली बार है जब विदेश में आईपीएल का ऑक्शन होने जा रहा है. सभी टीमों ने इस ऑक्शन के लिए अपनी कमर कस ली है. वैसे तो नीलामी के दौरान सभी की नजर खिलाड़ियों पर होती है कि किस खिलाड़ी पर कितना बड़ा दांव लगा है, लेकिन इस बार ऑक्शनर पर भी आपकी नजर टिक सकती हैं. रिपोर्ट्स की माने तो इस बार आईपीएल 2024 के ऑक्शन में मल्लिका सागर ऑक्शनर की भूमिका में दिखाई दे सकती हैं. हालांकि BCCI ने अभी कर कुछ भी साफ नहीं किया है. 

मल्लिका सागर हो सकती हैं आईपीएल की ऑक्शनर 

मल्लिका सागर को कम ही लोग जानते होंगे, लेकिन वह पहले भी ऑक्शनर की भूमिका निभा चुकी हैं. दरअसल जब पिछले साल महिला आईपीएल का आगाज हुआ था तो इसके ऑक्शन को मल्लिका सागर ने ही होस्ट किया था. रिपोर्ट्स के मुताबिक BCCI ने मल्लिका सागर से आईपीएल के ऑक्शन को होस्ट करने के लिए कहा है, लेकिन अभी तक सागर की ओर से कोई जवाब नहीं आया है. अगर वह बीसीसीआई की बात मान लेती हैं तो वह खिलाड़ियों के नाम पुकारते हुए नजर आएंगी.

यह भी पढ़ें: Johnson vs Warner : 'वॉर्नर ने मुझे घटिया मैसेज किया था', मिचेल जॉनसन ने बताया कि कब और कैसे शुरू हुई दोनों की लड़ाई

कौन हैं मल्लिका सागर 

मल्लिका सागर इस साल की शुरुआत में महिला प्रीमियर लीग की नीलामीकर्ता थीं. अब एक बार फिर 9 दिसंबर 2023 को मुंबई में होने वाली WPL 2024 की नीलामी में भूमिका निभाती हुई नजर आएंगी. सागर ने फिलाडेल्फिया में ब्रायन मावर कॉलेज से कला इतिहास की डिग्री प्राप्त करने के बाद 2001 में क्रिस्टी में अपना करियर शुरू किया. विशेष रूप से वह भारतीय मूल की पहली नीलामीकर्ता बनी हैं. इसके अलावा वह क्रिस्टीज में उस भूमिका में पहली महिला बनीं. सागर ने 2021 में प्रो कबड्डी लीग की नीलामी में भी भूमिका निभा चुकी हैं. इसी के साथ वह नीलामी आयोजित करने वाली पहली महिला बन गई हैं.

यह भी पढ़ें: Team India : 'भारतीय क्रिकेट की यही समस्या है कि खिलाड़ियों को...', ईशान किशन को टीम से बाहर करने पर भड़के जडेजा