logo-image

IPL 2023 : मिचेल-अक्षर का संघर्ष गया बेकार, SRH ने DC को 9 रनों से हराया

IPL 2023, Sunrisers Hyderabad Vs Delhi Capitals, SRH won by 9 runs : आईपीएल 2023 ( IPL 2023 ) के 40वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ( Sunrisers Hyderabad ) ने दिल्ली कैपिटल्स ( Delhi Capitals ) को रनों से हरा दिया है. दिल्ली कैपिटल्स 198 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 188 रन ही बना पाई.

Updated on: 29 Apr 2023, 11:18 PM

highlights

  • आईपीएल 2023 में दिल्ली कैपिटल्स की छठीं हार
  • हैदराबाद की आठ मैचों में तीसरी जीत
  • प्वॉइंट टेबल पर मुंबई से आगे निकला हैदराबाद

दिल्ली:

IPL 2023, Sunrisers Hyderabad Vs Delhi Capitals, SRH won by 9 runs : आईपीएल 2023 ( IPL 2023 ) के 40वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ( Sunrisers Hyderabad ) ने दिल्ली कैपिटल्स ( Delhi Capitals ) को रनों से हरा दिया है. दिल्ली कैपिटल्स 198 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 188 रन ही बना पाई. दिल्ली कैपिटल्स ने फिल साल्ट और मिचेल मार्श की शतकीय साझेदारी भी टीम के काम नहीं आ पाई और न ही अक्षर पटेल का संघर्ष उसे जीत दिला पाया. अक्षर पटेल 14 गेंदों पर 29 रन बनाकर आखिर तक नाबाद रहे. उन्होंने 19.4 गेंद को दर्शकों के बीच भेज दिया, जहां से बॉल खो गई. आखिर की 2 गेंदों पर जीत के लिए 15 रन बनाने थे, जिसमें 5 रन ही बन पाए. दूसरे छोर पर रिपल पटेल 11 रन बनाकर नाबाद रहे.

खराब शुरुआत, लेकिन दूसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी

दिल्ली ने 198 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए बेहद खराब शुरुआत की. पारी की दूसरी ही गेंद पर भुवनेश्वर कुमार ने कप्तान डेविड वॉर्नर को क्लीन बोल्ड कर दिया. वॉर्नर खाता भी नहीं खोल सके. अभी तक ऑरेंज कैप की रेस में छठें नंबर पर चल रहे वॉर्नर से उम्मीद थी कि वो कम से कम दूसरे नंबर पर पहुंच जाएंगे, लेकिन वो शून्य पर पवैलियन लौटे. दिल्ली को दूसरा झटका 112 रनों के कुल योग पर लगा, जब फिल साल्ट 59 रनों की शानदार पारी खेलकर मयंक मारकंडे की फिरकी में फंस गए. अभी स्कोर में तीन ही रन जुड़े थे कि मनीष पांडे महज एक रन बनाकर अभिषेक की फिरकी में फंस गए और स्टंप आउट हो गए. 

पढ़ें, कैसे हैदराबाद ने खड़ा किया था 197 रनों का स्कोर : IPL 2023 : SRHvsDC, अभिषेक-हेनरिच के अर्धशतक, DC के सामने 198 रनों का लक्ष्य

मिचेल मार्श के आउट होते ही ध्वस्त हो गईं सारी उम्मीदें

दिल्ली को चौथा और सबसे बड़ा झटका कुल 125 रनों के स्कोर पर लगा, जब इस आईपीएल में पहली बार जमकर बल्लेबाजी कर रहे मिचेल मार्श 39 गेंदों पर 1 चौका और 6 छक्कों की पारी खेलकर अकिल होसेन के शिकार बन गए. इसके बाद तो मानों दिल्ली कैपिटल्स की हार तय हो गई. हालांकि आखिर तक अक्षर पटेल ने संघर्ष किया, लेकिन उन्हें अपेक्षित सहयोग नहीं मिल सका. प्रियम गर्ग 12 रन बनाकर आउट हुए, तो सरफराज खान 9 रन बनाकर नटराजन की यॉर्कर पर क्लीन बोल्ड हो गए। हैदराबाद के लिए मयंक मारकंडे ने 2 विकेट लिये, तो भुवनेश्वर कुमार, अकिल होसेन, टी नटराजन और अभिषेक शर्मा को एक-एक विकेट मिले.