logo-image

IPL 2023 : फाफ के साथ बैटिंग करते हुए कोहली को आई एबी डिविलियर्स की याद, फिर कहा....

IPL 2023 SRH vs RCB : गुरुवार रात रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से हराकर शानदार जीत दर्ज की है.

Updated on: 19 May 2023, 01:14 PM

highlights

  • विराट कोहली ने लगाया 6वां IPL शतक
  • विराट-डु प्लेसिस के बीच हुई 172 रनों की पार्टनरशिप
  • 8 विकेट से RCB ने जीता मैच

नई दिल्ली:

IPL 2023 SRH vs RCB : गुरुवार रात रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से हराकर शानदार जीत दर्ज की है. इस जीत के असली हीरो रहे विराट कोहली (Virat Kohli) ने कमाल का शतक लगाया. उनके शतक ने ना केवल RCB को जीत दर्ज कर 2 अंक हासिल करने में मदद की बल्कि इसी के साथ कोहली ऑरेन्ज कैप की रेस में चौथे स्थान पर आ गए हैं. हालांकि मैच के बाद विराट ने फाफ डु प्लेसिस के साथ पार्टनरशिप को लेकर कुछ ऐसा कहा, जिसने सभी का दिल जीत लिया. तो आइए आपको भी बताते हैं कि कोहली को अचानक क्यों आई एबी डिविलियर्स की याद...

विराट को आई डिविलियर्स की याद

हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में मेजबान टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 187 रनों का टार्गेट सेट किया था और जवाब में RCB ने 2 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल किया और 8 विकेट से एक बड़ी जीत दर्ज की. इस दौरान पहले विकेट के लिए Virat Kohli और फाफ डु प्लेसिस के बीच 172 रनों की पार्टनरशिप हुई. इस साझेदारी ने पूरी तरह से हैदराबाद को मैच से बाहर कर दिया था. जब विराट और डु प्लेसिस साथ में बैटिंग कर रहे थे, तो उन्हें देखकर ऐसा लग रहा था कि विराट और एबी की जोड़ी एक बार फिर RCB की नईय्या पार लगा रही है.

ऐसा सिर्फ फैंस को ही महसूस नहीं हुआ, बल्कि खुद विराट को भी ये महसूस हुआ. कोहली ने मैच के बाद फाफ के साथ अपनी पार्टनरशिप को लेकर कहा, “मेरे और फाफ के बीच पार्टनरशिप का सबसे बड़ा कारण मुझे लगता है टैटू है. हमने इस सीजन करीब 900 रन बनाए हैं. मुझे सचमुच ऐसा लग रहा था कि मैं एबी अब डिविलियर्स के साथ बल्लेबाजी कर रहा हूं. फाफ बेहतरीन खिलाड़ी है.”

ये भी पढ़ें : शतक बनाने के बाद कोहली का आलोचकों को जवाब, मुझे परवाह नहीं कोई क्या कहता है

विराच ने 1489 दिन बाद लगाया IPL शतक

IPL 2023 में Virat Kohli का बल्ला जमकर बरस रहा है. बतौर ओपनर मैदान पर विराट ने इस सीजन अब तक 13 मैचों में 135.86 की स्ट्राइक रेट व 44.83 के औसत से 538 रन बनाए हैं. विराट ने पिछला IPL शतक 2019 में लगाया था. एक लंबे इंतजार 1490 दिनों के बाद विराट के बल्ले से आईपीएल में शतक निकला है. बताते चलें,