logo-image

Shubman Gill Net Worth : IPL से करते हैं मोटी कमाई, फिल्मों में भी एंट्री के लिए हैं तैयार

Shubman Gill Net Worth : आईपीएल 2023 में शुभमन गिल बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे हैं. उन्होंने सोमवार रात को SRH के खिलाफ अपना पहला शतक लगाया और ऑरेन्ज कैप की रेस में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं.

Updated on: 10 Nov 2023, 04:11 PM

highlights

  • GT से मिलते हैं 8 करोड़ सालाना
  • BCCI ने ग्रेड-B में किया है शामिल
  • फिल्मों में भी डेब्यू के लिए रैडी हैं गिल

नई दिल्ली:

Shubman Gill Net Worth : आईपीएल 2023 में शुभमन गिल बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे हैं. उन्होंने सोमवार रात को SRH के खिलाफ अपना पहला शतक लगाया और ऑरेन्ज कैप की रेस में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. गिल ने अब तक खेले गए 13 मैचों में 48 के औसत से 576 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से एक शतक व 3 अर्धशतक निकल हैं. इन दिनों चारों ओर गिल की ही चर्चा है. तो आइए इस बीच आपको Shubman Gill Net Worth के बारे में बताते हैं और जानते हैं की वह किन-किन जरियों से कमाई करते हैं...

IPL से करते हैं मोटी कमाई

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Ꮪhubman Gill (@shubmangill)

गुजरात टाइटंस ने IPL 2022 में शुभमन गिल को 8 करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ा था और इस सीजन गिल को रिटेन कर अपने साथ जोड़े रखा. वहीं 2018 में गिल को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 1.80 करोड़ रुपये में खरीदा था. इस तरह गिल अब तक आईपीएल से ही मोटी कमाई कर चुके हैं, जो Shubman Gill Net Worth को बढ़ाने में मदद कर रही है.

BCCI से मिल रही है 3 करोड़ सैलरी

शुभमन गिल ने लगातार प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है. नतीजन, बीसीसीआई ने उन्हें कॉन्ट्रैक्ट में भी प्रमोट किया और अब गिल ग्रेड-B का हिस्सा हैं और उन्हें 3 करोड़ रुपये की सैलरी बोर्ड सालाना देगा.

गिल के पास हैं एंडॉर्समेंट्स

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Ꮪhubman Gill (@shubmangill)

शुभमन गिल के पास कमाई के और भी कई जरिए हैं. वह ब्रांड एंडॉर्समेंट से भी अच्छी कमाई करते हैं. गिल CEAT, नाइक, फियामा, जिलेट, एंगेज जैसे कई बड़े ब्रांड को एंडोर्स करते हैं. साथ ही वह फैशन ब्रांड 'शांतनु निखिल क्रिकेट क्लब' के भी एंबेसेडर हैं. ओपनर की मंथली इनकम लगभग 10-12 करोड़ रुपये है.

लग्जरी कारों के हैं शौकीन

शुभमन गिल को गाड़ियों का भी काफी शौक है. उनके पास 2 महंगी और लग्जरी कारें हैं. गिल ने 2019 में 89 लाख रुपये की रेंज रोवर कार गिफ्ट की, जिसकी कीमत अब लगभग 1 करोड़ हो गई है. याद हो, महिंद्रा एंड महिंद्रा ग्रुप के चेयरपर्सन ने गिल को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2021 में खेली गई टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन के लिए महिंद्रा थार गिफ्ट में दी थी. इस SUV की प्राइज लगभग 15 लाख रुपये है. रिपोर्ट्स के मुताबिक गिल के पास कई शहरों में नहीं बल्कि कई देशों में रियल स्टेट प्रॉपर्टीज हैं, जिनमें जैमल सिंह वाला गांव, जलालाबाद तहसील, फिरोजपुर जिला, पंजाब, भारत में एक लक्जरी डिजाइनर घर शामिल है.

फिल्म में करेंगे काम

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Ꮪhubman Gill (@shubmangill)

23 वर्षीय गिल हॉलीवुड फिल्म 'स्पाइडर मैन: अक्रॉस द स्पाइडर वर्स' में इंडियन स्पाइडर-मैन के लिए अपनी आवाज देंगे. असल में वह इसके अहम किरदार भारतीय स्पाइडर मैन की आवाज बनेंगे. हालांकि, अभी ये पता नहीं चल पाया है कि इस काम के लिए गिल को कितने पैसे ऑफर हुए हैं. बता दें, इस तरह Shubman Gill Net Worth 4 मिलियन डॉलर या 31 करोड़ रुपये है.