logo-image

IPL 2023 का वह 1 ओवर जिसे धोनी कभी नहीं भूलेंगे! इस गेंदबाज ने छीनी थी जीती हुई बाजी

आईपीएल 2023 का 17वां मैच 12 अप्रैल को चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच चेपॉक स्टेडियम में खेला गया था. इस मैच में संदीप शर्मा ने दुनिया के बेहतरीन फिनिशर में से एक माने जाने वाले एमएस धोनी और रवींद्र जडेजा को 21 रन चेज नहीं करने दिया था.

Updated on: 05 May 2023, 06:31 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023: आईपीएल 2023 का सीजन अपने आखिरी पड़ाव की ओर बढ़ रहा है. इस सीजन में रिंकू सिंह, तिलक वर्मा और जितेश शर्मा जैसे युवा खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया है. वहीं कुछ सीनियर खिलाड़ी भी कमाल का खेल दिखा रहे हैं जिनका यह आखिरी सीजन हो सकता है. इनमें 41 साल के महेंद्र सिंह धोनी और 40 साल के अमित मिश्रा सबसे उम्रदराज हैं खिलाड़ी हैं. हालांकि इन सबके बीच कुछ ऐसे भी खिलाड़ी हैं जो पिछले सीजन तक टीम का हिस्सा भी नहीं बन पा रहे थे, लेकिन इस सीजन धमाल मचा रहे हैं.  इन खिलाड़ियों में बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे के अलावा तेज गेंदबाज इशांत शर्मा और संदीप शर्मा का नाम सबसे आगे है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023 : रवि शास्त्री की बड़ी भविष्यवाणी, ये चैंपियन टीम फिर जीतेगी IPL 2023 में ट्रॉफी

आईपीएल के 16वें सीजन में संदीप शर्मा और ईशांत शर्मा ने अब तक कमाल का प्रदर्शन किया है और सबका दिल जीते हैं. इन दोनों तेज गेंदबाजों ने अपने-अपने मैच में एक-एक ऐसा ओवर ऐसा डाला है जिसे एमएस धोनी और रवींद्र जडेजा शायद कभी भूल नहीं पाए. दोनों गेंदबाजों ने आखिरी ओवर डाला है जब टीम को जीत दिलाने की पूरी जिम्मेदारी उन्हीं पर थी.  

संदीप ने आखिरी ओवर में इस तरह धोनी और जडेजा को रोका

आईपीएल 2023 का 17वां मैच 12 अप्रैल को चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच चेपॉक स्टेडियम में खेला गया था. इस मैच में संदीप शर्मा ने दुनिया के बेहतरीन फिनिशर में से एक माने जाने वाले एमएस धोनी और रवींद्र जडेजा को 21 रन चेज नहीं करने दिया था. इस मैच में राजस्थान टीम ने 176 रनों का लक्ष्य दिया था, लेकिन सीएसके 6 विकेट पर 172 रन ही बना सकी थी. आखिरी ओवर में सीएसके को जीत के लिए 21 रनों की जरूरत थी और स्ट्राइक पर धोनी और नॉन स्ट्राइक पर रवींद्र जडेजा थे. 

यह भी पढ़ें: WTC Final में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उतरेगी चोटिल टीम इंडिया! रोहित शर्मा-विराट कोहली को करना होगा ये काम

हालांकि धोनी ने इस ओवर में 2 छक्के जड़े थे, लेकिन सीएसके को जीत नहीं दिला पाए. संदीप ने धोनी और जडेजा के सामने 21 रन डिफेंड किया था. संदीप को ऑक्शन में किसी फ्रेंचाइजी ने नहीं खरीदा था. उन्हें प्रसिद्ध कृष्णा के चोटिल होने के बाद राजस्थान ने अपनी टीम में शामिल किया.