logo-image

IPL Records: रिंकू सिंह के 5 छक्के, राशिद खान की हैट्रिक, गुजरात और केकेआर मैच में बने कई रिकॉर्ड

कोलकाता नाइट राइडर्स ने गुजरात के खिलाफ आखिरी ओवर में 29 रन चेज कर लिए. केकेआर को रिंकू सिंह ने लगातार पांच छक्के जड़कर जीत दिलाई. यह आईपीएल इतिहास में आखिरी ओवर में किया गया सबसे बड़ा रन चेज है. इससे पहले महेंद्र सिंह धोनी ने राइजिंग पुणे सुपर जाएंट

Updated on: 10 Apr 2023, 10:53 AM

नई दिल्ली:

IPL 2023, Gujarat Titans vs Kolkata Knight Riders: आईपीएल 2023 के 13वां मैच काफी रोमांच से भरा रहा. इस मुकाबले ने सभी फैंस का दिल जीत लिया. इस मैच में आईपीएल इतिहास के कई बड़े रिकॉर्ड बने. किसी ने हैट्रिक लिया तो किसी ने आखिरी ओवर में 5 छक्के जड़कर मैच में जीत दिलाई. इस मुकाबले को फैंस लंबे समय तक याद रखेंगे. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने एक रोमांचक मुकाबले में गुजरात टाइटंस को 7 विकेट से हराया है. आखिरी ओवर में केकेआर को जीत के लिए 29 रनों की जरूरत थी, फिर रिंकू सिंह ने लगातार 5 छक्के जड़कर केकेआर को एक यादगार जीत दिलाई. रिंकू सिंह की ये पारी आईपीएल इतिहास की सबसे बेहतरीन पारी में से एक है. वहीं राशिद खान ने मुकाबले में हैट्रिक लेकर इतिहास रचा. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में कई रिकॉर्ड्स बने. आज हम उन्हीं रिकॉर्ड्स के बारे में बताएंगे.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: 'रिंकू भैया जिंदाबाद..', रिंकू सिंह के 5 छक्के के बाद श्रेयस अय्यर ने इस अंदाज में की तारीफ, Video

आईपीएल इतिहास में आखिरी ओवर में सबसे बड़ा रन चेज

कोलकाता नाइट राइडर्स ने गुजरात के खिलाफ आखिरी ओवर में 29 रन चेज कर लिए. रिंकू सिंह ने आखिरी ओवर में लगातार पांच छक्के लगाकर केकेआर को एक यादगार जीत दिलाई. यह आईपीएल इतिहास में आखिरी ओवर में किया गया सबसे बड़ा रन चेज है. इससे पहले महेंद्र सिंह धोनी ने राइजिंग पुणे सुपर जाएंट्स के लिए पंजाब किंग्स के खिलाफ आखिरी ओवर में 23 रन चेज किए थे. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: David Warner का बड़ा रिकॉर्ड, आस-पास भी नहीं कोई विदेशी खिलाड़ी

राशिद खान ने हैट्रिक लेकर रचा इतिहास

गुजरात टाइटंस के स्टार स्पिनर राशिद खान ने केकेआर के खिलाफ अपना हैट्रिक लिया. यह आईपीएल में उनका पहला हैट्रिक था. उन्होंने आंद्रे रसेल, सुनील नरेन और शार्दूल ठाकुर को आउट कर अपनी हैट्रिक पूरी की. यह उनकी टी20 करियर की चौथी हैट्रिक थी. राशिद खान टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा हैट्रिक लेने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए हैं. 

यश दयाल ने डाली आईपीएल इतिहास की दूसरा सबसे महंगी स्पेल

गुजरात टाइटंस के तेज गेंदबाज यश दयाल के लिए केकेआर के खिलाफ मुकाबला किसी बूरे सपने से कम नहीं रहा. उन्होंने आखिरी मुकाबले में 31 रन लुटाए. केकेआर के लिए रिंकू सिंह ने यश दयाल के आखिरी ओवर में 5 छक्के जड़कर अपनी टीम को जीत दिलाई. यश दयाल ने अपने चार ओवर के स्पेल में कुल 69 रन खर्च किए. यह आईपीएल इतिहास का दूसरा सबसे महंगा स्पेल रहा. आईपीएल में सबसे महंगा स्पेल बेसिल थंपी का रहा था. उन्होंने अपने 4 ओवर के स्पेल में 70 रन लुटाए थे. हालांकि यश दयाल इस रिकॉर्ड तोड़ने से बच गए.