logo-image

GT vs CSK : गुजरात के इस खिलाड़ी ने IPL 2023 का पहला मैच ही खेला क्वालीफायर, नो बॉल से बटोर ली सुर्खिंया

दर्शन नालकंडे आईपीएल 2023 में अपना पहला मैच खेल रहे हैं. गुजरात ने उन्हें सीएसके के खिलाफ अपने इतने अहम मुकाबले के प्लेइंग 11 में शामिल किया है. नालकंडे इस मुकाबले में काफी महंगे साबित हुए. वह गुजरात टाइटंस के लिए इस मैच में सबसे ज्यादा रन खर्च किए.

Updated on: 23 May 2023, 09:46 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023, GT vs CSK,  Darshan Nalkande : आईपीएल 2023 का पहला क्वालीफायर मैच गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जा रहा है. चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. क्वालीफायर के इस मुकाबले में गुजरात ने अपने प्लेइंग 11 में बदलाव किया. इस मैच में तेज गेंदबाज यश दयाल की जगह दर्शन नालकंडे को प्लेइंग में शामिल किया गया. बता दें कि यश दयाल इस सीजन के कुछ मैच में काफी महंगे साबित हुए थे. यही वजह है कि कप्तान हार्दिक ने उन्हें प्लेइंग से बाहर करना ठीक समझा. 

दर्शन नालकंडे आईपीएल 2023 में अपना पहला मैच खेल रहे हैं. गुजरात ने उन्हें सीएसके के खिलाफ अपने इतने अहम मुकाबले के प्लेइंग 11 में शामिल किया है. नालकंडे इस मैच में काफी महंगे साबित हुए. चेन्नई सुपर किंग्स को दूसरे ओवर में ही ऋतुराज गायकवाड़ के रूप में पहला झटका लगा. दर्शन नालकंडे की गेंद पर गायकवाड़ आउट हो गए थे. लेकिन जब गायकवाड़ पवेलियन जाने लगे तो अंपायर ने गेंद को नो बॉल करार दिया. इसके अगले ही गेंद पर गायकवाड़ ने छक्का जड़ दिया. नालकंडे वह गुजरात के लिए सबसे ज्यादा रन खर्च किए. उन्होंने  अपने 4 ओवरों के स्पेल में 44 रन देकर 1 विकेट चटकाए. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: आईपीएल 2023 के वो रोमांचक मुकाबले, जहां किसी को नहीं थी उम्मीद, फिर हुआ चमत्कार

बता दें कि गुजरात टाइटंस ने दर्शन नालकंडे को आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में 20 लाख रुपये में खरीदा था और टीम का हिस्सा बनाया था. इससे पहले वह पंजाब का हिस्सा थे. पंजाब किंग्स ने आईपीएल 2019 में 30 लाख रुपये में खरीदा था. वह 2019, 2020 और 2021 में पंजाब का हिस्सा रहे. हालांकि उन्हें पंजाब की ओर से एक भी मुकाबला खेलने को नहीं मिला था. इसके बाद पंजाब ने 2022 के मेगा ऑक्शन से पहले उन्हें रिलीज कर दिया था. 

गुजरात की ओर से किया था आईपीएल में डेब्यू

दर्शन नालकंडे ने आईपीएल 2022 में गुजरात की ओर खेलते हुए डेब्यू किया था. खास बात यह है कि उन्होंने पंजाब के खिलाफ ही आईपीएल में अपना पहला मैच खेला था. उन्होंने आईपीएल 2022 में कुल दो मुकाबले खेले, जिसमें गेंदबाजी करते हुए उन्होंने 11.42 की इकोनॉमी से 2 विकेट हासिल किए थे.  इस दौरान उनका 29.50 का औसत रहा था.