logo-image

CSK vs DC : चेन्नई की शानदार जीत, दिल्ली का हार के साथ आईपीएल 2023 सफर खत्म

CSK vs DC IPL 2023 : इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल में आज मुकाबला चेन्नई और दिल्ली के बीच खेला गया.

Updated on: 20 May 2023, 07:15 PM

नई दिल्ली:

CSK vs DC IPL 2023 : इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल में आज मुकाबला चेन्नई और दिल्ली के बीच खेला गया. चेन्नई ने टॉस अपने नाम किया था और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. पहली पारी की समाप्ति पर चेन्नई टीम ने 223 रन बनाए थे. यानी दिल्ली के सामने 224 रन का लक्ष्य रखा था. दिल्ली के फैंस उम्मीद कर रहे हैं कि टीम आसानी से यह लक्ष्य अपने नाम कर ले. पर ऐसा हो नहीं सका. दिल्ली की टीम 77 रन से ये मुकाबला हार गई. चेन्नई की जीत ने अब उसकी जगह प्लेऑफ में पक्की कर ली है.

दिल्ली की खराब शुरूआत

दिल्ली की शुरूआत बेहद ही खराब रही. शॉ 5 रन बनाकर चलते बने. कप्तान डेविड वॉर्नर ने 86 रन बनाए. तीसरे नंबर पर सॉल्ट ने टीम के लिए 3 रन की पारी खेली. दिल्ली हार के साथ इस आईपीएल 2023 से बाहर हो गई है.

यह भी पढ़ें: IPL 2023 पर कोरोना का साया, बोर्ड ने कहा, 'हम हैं तैयार'

वहीं चेन्नई की बल्लेबाजी के बारे में बात करें तो पहले नंबर पर उतरे गायकवाड़ ने 79 रन बनाए. वहीं कॉन्वे ने 87 रन बनाए. तीसरे नंबर पर शिवम दुबे और चौथे क्रम पर धोनी बल्लेबाजी करने आए. जिसमें शिवम दुबे के बल्ले से 22 रन निकले और धोनी ने रनों का योगदान दिया. कॉन्वे की पारी की बदौलत चेन्नई रन का लक्ष्य खड़ा करने में सफल रही. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: विराट कोहली के लिए खास रहेगा आईपीएल 2023, बना सकते हैं ये तीन बड़े रिकॉर्ड

गेंदबाजी की बात करें तो दिल्ली के लिए चेतन सकारिया ने 1 सफलता अपने नाम की. दिल्ली के लिए ये आईपीएल 2023 कुछ खास नहीं रहा. टीम पंत की कमी को आखिर तक पूरी नहीं कर सकी.

दोनों टीमों के लिए प्लेइंग 11

दिल्ली कैपिटल्स - डेविड वार्नर (कप्तान), फिलिप सॉल्ट (विकेटकीपर), रिले रोसौव, यश ढुल, अमन हाकिम खान, एक्सर पटेल, ललित यादव, कुलदीप यादव, चेतन सकारिया, खलील अहमद, एनरिक नार्टजे.

चेन्नई सुपर किंग्स - ऋतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे, अजिंक्य रहाणे, अंबाती रायडू, शिवम दूबे, मोईन अली, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (कप्तान/विकेटकीपर), दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, महेश तीक्षणा.