logo-image

आर्चर सहित इन 3 प्लेयर्स का मुंबई इंडियंस से बाहर होना तय, कर दिया है नाक में दम

IPL 2024 के ऑक्शन से पहले मुंबई इंडियंस की टीम टीम में बड़े बदलाव कर सकती है. तो आइए इस आर्टिकल में आपको उन 3 खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं, जिन्हें फ्रेंचाइजी अपकमिंग सीजन से पहले रिलीज कर ऑक्शन का रास्ता दिखा सकती है...

Updated on: 15 Jun 2023, 06:23 PM

नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन औसत था. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम ने प्लेऑफ में जगह बनाई थी, मगर क्वालीफायर-2 में मिली हार के साथ टूर्नामेंट से बाहर हो गई. ऐसे में अब फ्रेंचाइजी अगले सीजन की तैयारियों में जुटेगी. वहीं कुछ ऐसे प्लेयर्स भी रहे, जिन्होंने IPL 2023 में काफी निराश किया और अब मुंबई की टीम उन्हें बाहर का रास्ता भी दिखा सकती है. तो आइए इस आर्टिकल में उन 3 प्लेयर्स के बारे में बताते हैं...

1- जोफ्रा आर्चर

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को मुंबई इंडियंस ने IPL 2022 में हुए मेगा ऑक्शन में 8 करोड़ की बड़ी कीमत देकर खरीदा था. जबकि टीम जानती थी कि ये प्लेयर उस सीजन इंजरी के चलते एक्शन से बाहर रहेगा. लेकिन IPL 2023 में आर्चर से काफी उम्मीदें थी, मगर आर्चर ने सिर्फ 5 मैच खेले, जिसमें उन्होंने 95.00 के औसत से 2 विकेट चटकाए. इसके बाद वह फिटनेस संबंधी कारणों के चलते इंग्लैंड वापस लौट गए. ऐसे में अब फ्रेंचाइजी 8 करोड़ रुपये में खरीदे गए इंग्लिश बॉलर को ऑक्शन से पहले रिलीज करने पर विचार कर सकती है. 

2- अर्जुन तेंदुलकर

मुंबई इंडियंस के युवा तेज गेंदबाज अर्जुन तेंदुलकर को फ्रेंचाइजी ने 2021 में बेस प्राइज पर खरीदकर अपने साथ जोड़ा था. हालांकि उन्हें डेब्यू का मौका आईपीएल 2023 में मिला. जहां, उन्हें 4 मैच खेले और 30.67 के औसत से 3 विकेट चटकाए. अर्जुन को रोहित ने पर्याप्त मौके नहीं दिए हैं, लेकिन उन्हें रिलीज किया जा सकता है. चूंकि, मुंबई को अभी पेस अटैक में अनुभव की जरूरत है, जिसे वह ऑक्शन में पूरी कर सकते हैं. 

ये भी पढ़ें : अर्जुन तेंदुलकर की होगी टीम इंडिया में एंट्री, BCCI ने उठाया बड़ा कदम !

3- क्रिस जॉर्डन

मुंबई इंडियंस ने इंग्लैंड के इस तेज गेंदबाज को जोफ्रा आर्चर के रिप्लेसमेंट के तौर पर आईपीएल 2023 में अपने साथ जोड़ा था. आईपीएल 2023 में जॉर्डन ने 6 मैच खेले, जिसमें उन्होंने 79 के औसत से 3 विकेट चटकाए. वह टीम की उम्मीदों पर खरे नहीं उतर सके, नतीजन अब उन्हें आईपीएल 2024 से पहले टीम से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है.