logo-image

RCB पर जीत मिलने के बाद क्यों फेंका था हेलमेट, 2 महीने बाद आवेश ने बताई वजह

मैदान पर कई बार खिलाड़ी अपनी भावनाओं को कंट्रोल नहीं कर पाते. ऐसा ही कुछ तेज गेंदबाज Avesh Khan के साथ भी हुआ था, जब RCB के खिलाफ खेले गए मैच में वह खुद पर काबू नहीं कर पाए और आक्रामक जश्न मनाते दिखे.

Updated on: 21 Jun 2023, 08:56 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023 में जब-जब बैंगलोर और लखनऊ का आमना-सामना हुआ, तब तब मैदान पर गर्मागर्मी देखने को मिली. बैंगलोर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में जब दोनों टीमों का सामना हुआ, तब आवेश खान (Avesh Khan) ने जीतने के बाद हेलमेट फेंककर पूरे जोश के साथ जश्न मनाया था. हालांकि, उनके जश्न मनाने के अंदाज ने काफी सुर्खियां बटोरीं. अब लगभग 2 महीने बाद आवेश ने उस जश्न को लेकर अपना पक्ष रखा है. साथ ही उन्होंने ये स्वीकार किया है की उन्हें इस तरह से सेलिब्रेट नहीं करना चाहिए था. 

क्यों मनाया इतना आक्रामक जश्न ?

मैदान पर कई बार खिलाड़ी अपनी भावनाओं को कंट्रोल नहीं कर पाते. ऐसा ही कुछ आवेश खान के साथ भी हुआ था, जब RCB के खिलाफ खेले गए मैच में वह खुद पर काबू नहीं कर पाए और आक्रामक जश्न मनाते दिखे. हालांकि, खुद तेज गेंदबाज को इस बात का आभास है की उन्होंने जो भी किया, उन्हें वैसा नहीं करना चाहिए था. आवेश ने अब लगभग 2 महीने बाद अपने उस सेलिब्रेशन को लेकर कहा, "मैंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ जीत के बाद जिस तरह जश्न मनाया, वह ठीक नहीं था. मुझे इस बात का अहसास बाद में हुआ. मुझे ऐसा नहीं करना चाहिए था, लेकिन जोश में ऐसा कर गया."

ये भी पढ़ें : World Cup 2023: BCCI और ICC ने फेरा पाकिस्तान की उम्मीदों पर पानी, ठुकरा दी ये मांग

लखनऊ ने दर्ज की थी जीत

RCB vs LSG मैच में लखनऊ सुपर जाइंट्स ने आखिरी गेंद पर बैंगलोर के हाथ में हार थमाई थी. उस मैच की बात करें, तो पहले बैटिंग करते हुए बैंगलोर ने 213 रनों का टारगेट सेट किया था. जवाब में लखनऊ ने 9 विकेट गंवाकर आखिरी गेंद पर लक्ष्य को हासिल किया और मैच अपने नाम कर लिया था. तभी क्रीज पर मौजूद आवेश खान खुशी में अपना आपा खो बैठे और हेलमेट फेंककर जश्न मनाते नजर आए. बता दें, इसके बाद जब ये दोनों टीमें अगली बार आमने-सामने आईं, तब तो मैच में काफी गर्मागर्मी दिखी. पहले नवीन उल हक और विराट कोहली भिड़ गए. फिर मैच खत्म होने के बाद विराट और गौतम गंभीर के बीच तीखी नोकझोक हुई, जिसने सभी को हैरान कर दिया था. इन मैचों के बाद मानो RCB vs LSG के बीच प्रतिद्वंदिता बन गई है.