logo-image

IPL 2023: Nehal Badhera की हाफ सेंचुरी के दम पर MI ने दिया 140 रनों का टारगेट

IPL 2023, Mumbai Indians vs Chennai Super Kings, MI set target of 140 runs : चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खराब शुरुआत से उबरते हुए मुंबई इंडियंस ने सीएसके के सामने जीत के लिए 140 रनों का लक्ष्य रखा है. मुंबई इंडियंस ने निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 139 रन बनाए हैं और चेन्नई सुपर किंग्स के सामने जीत के लिए...

Updated on: 06 May 2023, 05:30 PM

highlights

  • मुंबई इंडियंस ने सीएसके के सामने रखा 140 रनों का लक्ष्य
  • नेहल बढेरा ने अकेले संघर्ष करते हुए जमाया शानदार अर्थशतक
  • बढेरा ने सूर्या और फिर स्टब्स के साथ की अर्धशतकीय साझेदारियां

चेन्नई:

IPL 2023, Mumbai Indians vs Chennai Super Kings, MI set target of 140 runs : चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खराब शुरुआत से उबरते हुए मुंबई इंडियंस ने सीएसके के सामने जीत के लिए 140 रनों का लक्ष्य रखा है. मुंबई इंडियंस ने निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 139 रन बनाए हैं और चेन्नई सुपर किंग्स के सामने जीत के लिए 140 रनों का लक्ष्य रखा है. चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मुंबई के बल्लेबाजों को खुलकर खेलने का मौका ही नहीं दिया और उसके सभी हिटर्स को लगभग खामोश ही रखा. 

नेहल बढेरा के कमाल से संभले इंडियंस

अपनी पारी के तीसरे ही ओवर में कप्तान रोहित शर्मा समेत तीन विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही मुंबई इंडियंस को नेहल बढ़ेरा ने उबारा. उन्होंने पहले तो सूर्यकुमार यादव के साथ अर्धशतकीय साझेदारी की, फिर स्टब्स के साथ भी अर्धशतकीय साझेदारी करते हुए टीम का स्कोर 100 रनों के पार पहुंचाया और आईपीएल में अपना पहल अर्धशतक भी पूरा किया. नेहल बढेरा ने 51 गेंदों पर 64 रनों की शानदार पारी खेली और अपनी पारी में 8 चौकों के साथ 1 छक्का भी लगाया. उन्हें पथिराना ने शानदार यॉर्कर गेंद पर क्लीन बोल्ड कर दिया. 

मुंबई के बाकी बल्लेबाज रहे फ्लॉप

मुंबई इंडियंस के तीन बल्लेबाजों ने दहाई का आंकड़ा पार किया, बढेरा के बाद सूर्यकुमार यादव ने 22 गेंदों पर 26 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली. तो स्टब्स ने 21 गेंदों पर 20 रन बनाए. मुंबई इंडियंस की पारी में चौथा सबसे बड़ा योगदान एक्स्ट्रा 8 रनों का रहा. कैमरन ग्रीन ने 6, इशान किशान ने 7, टिम डेविड ने 2, अरशद खान ने 1 रन बनाया, तो रोहित शर्मा अपना खाता भी नहीं खोल सके. जोफ्रा आर्चर 3 और पीयूष शर्मा 2 दो रन बनाकर नाबाद रहे. 

ये भी पढ़ें : DC vs RCB: दिल्ली और बैंगलोर में कौन मारेगा बाजी, जानें अरुण जेटली स्टेडियम की पिच रिपोर्ट

चेन्नई के गेंदबाज चमके

चेन्नई के लिए दीपक चाहर ने 3 ओवरों में 18 रन देकर 2 विकेट लिये. तुषार देशपांडे ने 4 ओवरों में 26 रन देकर दो विकेट लिये. रविंद्र जडेजा को 1 विकेट मिला, उन्होंने खतरनाक सूर्यकुमार यादव को क्लीन बोल्ड किया था, तो मथीशा पथिराना ने 3 विकेट हासिल किये. महीश तीक्ष्णा ने 4 ओवरों में महज 28 रन दिये, लेकिन उन्हें कोई विकेट नहीं मिला.