logo-image

GT vs KKR: रिंकू सिंह के आगे फेल हुई राशिद खान की हैट्रिक, कोलकाता ने गुजरात को 3 विकेट से हराया

कोलकाता नाइट राइडर्स को पहला झटका गुरबाज के रूप में लगा. वह 15 रन बनाकर आउट हुए. इसके एन जगदीशन भी 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. गुजरात टाइटंस का तीसरा झटका अभिनव मनोहर के रूप में लगा. वह 8 गेंदों में 14 रन बनाकर आउट हुए. उन्होंने 3 चौके लगाए. इसके बाद

Updated on: 09 Apr 2023, 07:28 PM

नई दिल्ली:

Gujarat Titans, Kolkata Knight Riders Live Score: आईपीएल 2023 में आज (9 अप्रैल) अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने एक रोमांचक मुकाबले गुजरात टाइटंस को 7 विकेट से हराया है. एक समय में केकेआर कोलकाता को जीत के लिए आखिरी ओवर में 29 रनों की जरूरत थी, लेकिन रिंकु सिंह ने आखिरी ओवर में पांच छक्के जड़कर टीम को जीत दिला दी. रिंकू सिंह की ये पारी आईपीएल इतिहास की सबसे बेहतरीन पारी में से एक है. गुजरात टाइटंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात टाइटंस ने 20 ओवर में 4 विकेट गंवाकर 204 रनों का स्कोर खड़ा किया है. जवाब में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की टीम 7 विकेट गंवाकर आखिरी गेंद पर मैच को अपने नाम किया. वहीं गुजरात के स्टार स्पिनर राशिद खान ने आईपीएल में आज अपना हैट्रिक लिया. उन्होंने एक ही ओवर में तीन खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा. 

कोलकाता नाइट राइडर्स को पहला झटका गुरबाज के रूप में लगा. वह 15 रन बनाकर आउट हुए. इसके एन जगदीशन भी 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. गुजरात टाइटंस का तीसरा झटका अभिनव मनोहर के रूप में लगा. वह 8 गेंदों में 14 रन बनाकर आउट हुए. उन्होंने 3 चौके लगाए. इसके बाद गुजरात टाइटंस का चौथा झटका साई सुदर्शन के रूप में लगा. वह 38 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद नितीश राणा अपने अर्धशतक से चूक गए. राणा 45 रन बनाकर जोसेफ की गेंद का शिकार बने. 

केकेआर के लिए वेंकटेश अय्यर तूफानी पारी खेली. उन्होंने 40 गेंदों का सामना करते हुए 83 रन बनाए. इसके बाद कोलकाता की विकेटों की झड़ी लग गई. आंद्रे रसेल 1 सुनील नरेन जीरो पर आउट हुए. लेकिन फिर रिंकू सिंह ने आखिरी ओवर में केकेआर को जीत दिलाई. रिंकु सिंह ने 21 गेंदों में नाबाद 48 रन बनाए. उन्होंने कुल छह छक्के लगाए. वहीं गुजरात के स्टार स्पिनर राशिद खान ने आईपीएल में आज अपना हैट्रिक लिया. उन्होंने एक ही ओवर में तीन खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा. 

ऐसा रहा गुजरात की बल्लेबाजी

गुजरात टाइटंस को पहला विकेट ऋद्धिमान साहा के रूप में लगा. सुनील नरेन ने पवेलियन का रास्ता दिखाया. वह 17 गेंदों में 17 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद एक बार फिर  सुनील नरेन  ने गुजरात की टीम को दूसरा बड़ा झटका दिया. उन्होंने शुभमन गिल को अपना शिकार बनाया. गिल 31 गेंदों में 39 रन बनाकर आउट हुए. 

वहीं गुजरात टाइटंस का तीसरा अभिनव मनोहर के रूप में लगा. वह 8 गेंदों में 14 रन बनाकर आउट हुए. इस दौरान उन्होंने 3 चौके लगाए. गुजरात टाइटंस का चौथा विकेट साई सुदर्शन के रूप में गिरा. वे 38 गेंदों में 53 रन बनाकर आउट हुए. सुदर्शन ने 3 चौके और 2 छक्के लगाए. इसके बाद विजय शंकर ने ताबड़तोड़ पारी खेली और गुजरात को 200 के पास पहुंचाया. वह 24 गेंदों में 63 रन बनाकर नाबाद रहे.