logo-image

CSK Playing 11: सीएसके फिर से आईपीएल खिताब जीतने की दावेदार, IPL 2024 में ऐसी हो सकती है प्लेइंग 11

IPL 2024 CSK : आईपीएल के खिताब पर 5 बार कब्जा जमाना वाली एमएस धोनी की कप्तानी वाली सीएसके एक बार इंडियन प्रीमियर लीग के अगले सीजन में भी ट्रॉफी जीतने की दावेदार लग रही है.

Updated on: 20 Dec 2023, 08:23 PM

नई दिल्ली:

Chennai Super Kings Playing XI For IPL 2024 : चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने आईपीएल ऑक्शन 2024 में सबसे ज्यादा पैसे न्यूजीलैंड के डेरिल मिचेल पर खर्च किए. सीएसके ने मिचेल को 14 करोड़ रुपये में खरीदकर अपने टीम में शामिल किया. इसके अलावा CSK ने यूपी के लिए खेलने वाले 20 वर्षीय अनकैप्ड समीर रिजवी पर बड़ा दांव खेला. एमएस धोनी (MS Dhoni) की टीम ने समीर रिजवी (Sameer Rizvi) को 8.40 करोड़ में खरीदा. इसके अलावा टीम ने वर्ल्ड कप 2023 के स्टार रहे रचिन रविंद्र को भी अपने स्क्वाड का हिस्सा बनाया. 

भारतीय तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर की भी चेन्नई में वापसी हुई. शार्दुल पर चेन्नई ने 4 करोड़ रुपये खर्च किए. चेन्नई ने 2024 के टूर्नामेंट से पहले टीम में कई बदलाव किए. ऐसे में टीम की प्लेइंग इलेवन में काफी बदलाव हो सकते हैं. तो आइए जानते हैं कि आखिर चेन्नई आईपीएल 2024 के लिए किस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती है. 

CSK की ऐसी हो सकती है टॉप ऑर्डर 

चेन्नई सुपर किंग्स की टॉप ऑर्डर में रुतुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉन्वे ओपनर्स के रूप में दिख सकते हैं. दोनों खिलाड़ी इससे पहले 2023 आईपीएल में भी ओपनर्स के रूप में दिखाई दिए थे. इसके बाद तीसरे नंबर पर रचिन रविंद्र या फिर अजिंक्य रहाणे नजर आ सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: IPL 2024 : आईपीएल के पिछले सीजन किसने जड़े थे सबसे ज्यादा छक्के? देखें पूरी लिस्ट

मिडिल ऑर्डर में दिखेगा दम 

मिडिल ऑर्डर में शिवम दुबे या फिर डेरिल मिचेल बल्लेबाजी कर सकते हैं. इसके बाद नंबर पांच पर समीर रिजवी को खिलाया जा सकता है. समीर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने की काबीलियत रखते हैं. फिर नंबर छह पर महेंद्र सिंह धोनी खुद खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं. वहीं नंबर-7 पर रविंद्र जडेजा का खेलना तय है. 

शार्दुल ठाकुर के आने से बॉलिंग डिपार्टमेंट हुआ मजबूत

शार्दुल ठाकुर के आने से CSK की बॉलिंग डिपार्टमेंट मजबूत हुई है. Shardul Thakur गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी योगदान दे सकते हैं. इंडियन प्रीमियर लीग के अगले सीजन के लिए दीपक चाहर भी तेज गेंदबाज के रूप में शामिल हो सकते हैं. दीपक चाहर भी बल्लेबाजी करने की काबिलियत रखते हैं. फिर महीश तीक्षणा स्पिनर के रूप में नजर आ सकते हैं. अंत में मुकेश चौधरी दिख सकते हैं. मथीशा पथिराना इम्पैक्ट प्लेयर हो सकते हैं. 

सीएसके के सलामी बल्लेबाज: डेवोन कॉनवे, रुतुराज गायकवाड़, रचिन रवींद्र
मिडल आर्डर : समीर रिजवी, अजिंक्य रहाणे, एमएस धोनी (कप्तान, विकेटकीपर), शेख रशीद, अरावली अवनीश
ऑलराउंडर: रवींद्र जडेजा, डेरिल मिचेल, मोईन अली, शिवम दुबे, निशांत सिंधु, अजय मंडल
तेज गेंदबाज: दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, सिमरजीत सिंह, तुषार देशपांडे, मथीशा पथिराना, मुकेश चौधरी, राजवर्धन हंगरगेकर, मुस्तफिजुर रहमान
स्पिनर: महेश थीक्षाना, मिशेल सैंटनर, प्रशांत सोलंकी

आईपीएल 2024 में ऐसी हो सीएसके की प्लेइंग इलेवन : रुतुराज गायकवाड, डेवोन कॉनवे/रचिन रविंद्र, अजिंक्य रहाणे, डेरिल मिचेल, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, मथीशा पथिराना, महेशा तीक्षणा, तुषार देशपांडे.