logo-image

Ben Stokes : इंग्लैंड को बड़ा झटका, टी-20 वर्ल्ड कप नहीं खेलेंगे बेन स्टोक्स, खुद बताई वजह

Ben Stokes : इंग्लैंड को बड़ा झटका, टी-20 वर्ल्ड कप नहीं खेलेंगे बेन स्टोक्स, खुद बताई वजह

Updated on: 02 Apr 2024, 05:12 PM

नई दिल्ली:

Ben Stokes : आईपीएल 2024 के खत्म होते ही 2 जून से टी-20 वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत हो जाएगी. लेकिन, इससे पहले इंग्लैंड को एक बड़ा झटका लगा है. टीम के पूर्व कप्तान बेन स्टोक्स ने खुद को मेगा इवेंट के लिए अनुपलब्ध करार दिया है. उन्होंने पहले आईपीएल 2024 से नाम वापस लिया और अब वह अपकमिंग टी-20 वर्ल्ड कप 2024 से भी नाम वापस ले रहे हैं. यकीनन ये इंग्लैंड के लिए एक बड़ा नुकसान है. 

बेन स्टोक्स नहीं खेलेंगे वर्ल्ड कप

टी-20 वर्ल्ड कप को शुरू होने में अभी लगभग 2 महीने का वक्त बचा हुआ है. मगर, इससे पहले बेन स्टोक्स ने खुद को मेगा इवेंट के लिए अनुपलब्ध करार दिया है. उन्होंने अपकमिंग इवेंट के लिए अपने सिलेक्शन को लेकर कहा, "मैं कड़ी मेहनत कर रहा हूं, जिससे बॉलिंग फिटनेस को बेहतर कर सकूं. मैं क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में एक ऑलराउंडर की भूमिका निभाना चाहता हूं. वर्ल्ड कप और IPL से नाम वापस लेना शायद मेरे लिए एक बड़ा त्याग होगा और इससे मुझे वैसा ऑलराउंडर बनने में मदद मिलेगी, जैसा मैं बनना चाहता हूं. हाल ही में हुए भारत के दौरे पर मुझे पता चला कि घुटने की सर्जरी और 9 महीने के ब्रेक के बाद मैं गेंदबाजी में कितना पीछे हो चुका हूं. मैं काउंटी चैंपियनशिप में डरहम के लिए खेलने वाला हूं और उसके बाद टेस्ट सीरीज पर ध्यान लगाऊंगा. मैं जोस बटलर. मैथ्यू मॉट और पूरी टीम को अपनी ट्रॉफी को सफलतापूर्वक डिफेंड करने की शुभकामनाएं देता हूं."

ये भी पढ़ें : Cheerleader Salary In IPL : एक मैच में इतना कमाती हैं चीयरलीडर्स, जानें आपकी फेवरेट टीम देती है कितने पैसे

IPL 2024 में भी नहीं खेल रहे स्टोक्स

इस वक्त भारत में आईपीएल 2024 खेला जा रहा है. लेकिन, ऑक्शन होने से पहले ही बेन स्टोक्स ने इससे भी नाम वापस ले लिया था. स्टोक्स ने अपने शरीर को आराम देने के लिए ब्रेक लेने का फैसला लिया था. बताते चलें, IPL 2023 में उन्हें चेन्नई सुपर किंग्स ने 16.25 करोड़ रुपये में खरीदा था, लेकिन वह चोटिल होने के बाद घर लौट गए थे. ऐसे में अब वह अपनी 100% फिटनेस हासिल करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं.