logo-image

BREAKING: जोफ्रा आर्चर हुए IPL 2023 से बाहर, मुंबई ने रिप्लेसमेंट का किया ऐलान

IPL 2023 : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के साथ खेले जाने वाले मैच से पहले मुंबई इंडियंस को एक बड़ा झटका लगा है.

Updated on: 09 May 2023, 12:38 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023 : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के साथ खेले जाने वाले मैच से पहले मुंबई इंडियंस को एक बड़ा झटका लगा है. टीम के मुख्य तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर IPL 2023 से बाहर हो गए हैं. इस बात की पुष्टि खुद MI ने की है और साथ ही उन्होंने रिप्लेसमेंट का भी ऐलान कर दिया है. MI ने आर्चर के रिप्लेसमेंट के तौर पर इंग्लैंड के स्टार पेसर क्रिस जॉर्डन को अपनी टीम में शामिल किया है. मगर, आर्चर का इस तरह रूल्ड आउट होना, यकीनन मुंबई इंडियंस के लिए एक बड़ा झटका है. 

जोफ्रा की जगह जॉर्डन मुंबई में शामिल

मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन वैसे ही आईपीएल 2023 में कुछ खास नहीं रहा है. पहले ही उनके गन पेसर जसप्रीत बुमराह उपलब्ध नहीं थे और अब जोफ्रा आर्चर भी अब इंजरी के चलते आईपीएल 2023 से बाहर हो गए हैं. हालांकि, फ्रैंचाइजी ने बड़े मुकाबले से पहले स्टार इंग्लिश पेसर क्रिस जॉर्डन को अपनी टीम में शामिल कर लिया है. जॉर्डन के पास काफी अनुभव है और अब वह MI के पेस अटैक को लीड करते नजर आएंगे. 

बता दें, मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2022 में हुए मेगा ऑक्शन में जोफ्रा आर्चर को खरीदा था. वह उस सीजन इंजरी के चलते टीम से नहीं जुड़े थे. मगर, इस सीजन भी आर्चर ने अब तक 5 ही मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने सिर्फ 2 विकेट ही लिए हैं. आर्चर को एल्बो में प्रॉब्लम थी, बीच में माइनर सर्जरी के लिए नीदरलैंड भी गए थे. 

ये भी पढ़ें : IPL 2023 : KKR ने Points Table में लगाई छलांग, सबसे पहले प्लेऑफ में पहुंचेगी ये टीम

जॉर्डन के पास है अनुभव

जॉर्डन ने 2017 में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से अपना आईपीएल डेब्यू किया था. इसके बाद वह पंजाब किंग्स का भी हिस्सा रहे. मगर फिर जॉर्डन आईपीएल 2022 में अनसोल्ड रहे और आईपीएल 2023 में भी उन्हें कोई खरीददार नहीं मिल सका. जॉर्डन ने अब तक आईपीएल में 28 मैच खेले हैं, जिसमें 30.85 के औसत से 27 विकेट लिए हैं. वहीं उनके T20I करियर की बात करें, तो उन्होंने 87 मैचों में 27.31 के औसत से 96 विकेट चटकाए हैं.