logo-image

साउथ अफ्रीका ने प्वॉइंट्स टेबल में लगाई छलांग, इंग्लैंड की स्थिति तो नीदरलैंड-श्रीलंका से भी खराब

ENG vs SA : वर्ल्ड कप 2023 में साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच खेले गए मैच के बाद प्वॉइंट्स टेबल का चेहरा ही बदल गया है. आइए आपको बताते हैं टीमें कौन से नंबर पर हैं...

Updated on: 21 Oct 2023, 09:25 PM

नई दिल्ली:

ENG vs SA : वर्ल्ड कप 2023 का 20वां मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच खेला गया. जहां, अफ्रीकी टीम ने बेहतरीन बल्लेबाजी की और रही सही कसर उनके गेंदबाजों ने पूरी कर दी और टीम ने 229 रनों की एक बड़ी जीत अपने नाम की. इस जीत के साथ ही इंग्लैंड को तो अंक तालिका में बड़ा फायदा हुआ, लेकिन पिछली बार की चैंपियन रही इंग्लैंड क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है... तो आइए आपको बताते हैं अब किस नंबर पर है कौन सी टीम...

साउथ अफ्रीका टॉप-4 में शामिल

वानखेड़े स्टेडियम में साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड को 229 रनों से मात दी और 2 अंक हासिल किए. नतीजन, 6 अंक और +2.212 नेट रन रेट की बदौलत अफ्रीकी टीम अंक तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गई है. आपको बता दें, मौजूदा समय में प्वॉइंट्स टेबल में सबसे अच्छा नेट रन रेट साउथ अफ्रीका का ही है, क्योंकि उसे शनिवार को इंग्लैंड के खिलाफ एक बड़ी जीत दर्ज की है. 

हालांकि, टॉप-2 में अभी भी न्यूजीलैं और भारत हैं. दोनों के अंक तो 8-8 हैं, लेकिन कीवी टीम का नेट रन रेट टीम इंडिया से बेहतर है, जिसके चलते वो टेबल टॉपर बनी हुई है. 

ये भी पढ़ें : ENG VS SA : वर्ल्ड कप में इंग्लैंड की शर्मनाक हार, 229 रनों से जीता साउथ अफ्रीका

इंग्लैंड की हालत खस्ता

वर्ल्ड कप 2023 शुरू होने से पहले शायद ही किसी ने सोचा होगा की गत चैंपियन इंग्लैंड की टीम प्वॉइंट्स टेबल में ऐसी स्थिति में भी आ सकती है. असल में, साउथ अफ्रीका के हाथों 229 रनों से हारने के बाद इस टीम की हालत बहुत खराब है और वह प्वॉइंट्स टेबल में 9वें स्थान पर है. इंग्लैंड ने अब तक 4 मैच खेले हैं, जिसमें सिर्फ एक जीता है और 3 में हार का सामना किया है. टीम का नेट रन रेट भी माइनस में है. हालत ऐसी है कि इंग्लैंड से नीचे सिर्फ अफगानिस्तान है. बाकी बांग्लादेश, नीदरलैंड और श्रीलंका के पास भी 2 अंक हैं, लेकिन बेहतर रन रेट के चलते वह अंक तालिका में इंग्लैंड से बेहतर स्थिति में है.