logo-image

WC 2023: विश्व कप में ये हो सकती है सेमीफाइनल की टीमें, जानें भारत-पाकिस्तान का नंबर

World Cup 2023: आपको बताते हैं कि आने वाले विश्व कप में कौन सी चार टीमें कर सकती हैं कमाल.

Updated on: 01 Jul 2023, 02:22 PM

नई दिल्ली:

World Cup 2023: विश्व कप 2023 शुरु होने में अब 90 दिनों से भी कम का समय बचा है. सभी टीमें अपनी प्लानिंग बनाने में लग चुकी हैं. भारत की बात करें तो विश्व कप से पहले टीम को वेस्टइंडीज, आयरलैंड और एशिया कप 2023 खेलना है. इसलिए टीम इंडिया के लिए एशिया कप 2023 को अहम माना जा सकता है. एशिया कप वैसे भी विश्व कप को देखते हुए वनडे फॉर्मेट में कराया जा रहा है. इसलिए एशियाई टीमों के पास शानदार मौका है कि वो अपनी कमियों को दूर करके विश्व कप 2023 में उतरें. आज आपको बताते हैं कि विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल में कौन सी 4 टीमें हो सकती हैं. 

1. ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया इस समय विश्व टेस्ट चैंपियन है. लगातार अच्छी फॉर्म में है. तो कह सकते हैं कि भारत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी धूम मचाते हुए दिख सकते हैं. आत्मविश्वास को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम सेमीफाइनल की पहली टीम हो सकती है. 

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2023: दूर करनी होगी टीम को ये कमियां, तभी जीत पाएंगे एशिया कप

2. इंग्लैंड

दूसरी टीम हो सकती है इंग्लैंड. इंग्लैंड के खिलाड़ी लगातार आईपीएल में खेलते हुए आ रहे हैं. साथ में भारतीय पिचों का भी अच्छा खासा अनुभव है तो इंग्लैंड की टीम दूसरी टीम बन सकती है. वैसे भी साल 2019 की जीत अभी भी टीम के जहन में होगी ही.

3. न्यूजीलैंड

न्यूजीलैंड की टीम का अगर आईसीसी टूर्नामेंट में प्रदर्शन देखें तो कह सकते हैं कि न्यूजीलैंड से अच्छा रिकॉर्ड किसी का नहीं हो सकता है. न्यूजीलैंड आईसीसी के मैचों में अलग ही नजर आती है. विश्व टेस्ट चैंपियन रह चुकी है. साथ में 2019 के विश्व कप में रनर-अप रही है.

यह भी पढ़ें: IND vs PAK : 'कोहली के साथ मैदान पर कोई था..', T20 WC 2022 को लेकर अश्विन का चौंकाने वाला खुलासा

4. भारत

विश्व कप भारत में है. किसी आईसीसी टूर्नामेंट को जीते 10 साल हो गए हैं. फाइनल लगातार हार रहे हैं. इसलिए इस बार लग रहा है कि भारत की टीम कमबैक कर सकती है. टीम के पास अच्छे मैच विनर हैं जो बड़ी टीमों को मात दे सकते हैं.