logo-image

WC 2023: बीसीसीआई के लिए इस मामले में पहला है ये विश्व कप 2023, इतिहास में ऐसा आज तक नहीं हुआ

World Cup 2023: बीसीसीआई के लिए ये विश्व कप 2023 खास होने जा रहा है. क्योंकि इतिहास में पहली बार पूरा विश्व कप भारत होस्ट करेगा.

Updated on: 19 Jul 2023, 07:41 AM

नई दिल्ली:

World Cup 2023: वेस्टइंडीज और एशिया कप के बाद टीम इंडिया को इस साल विश्व कप 2023 खेलना है, जिसके लिए टीम और बीसीसीआई ने अपनी कमर कस ली है. हर एक खिलाड़ी अपनी फिटनेस पर काम करना शुरू कर चुका है. आईसीसी ने भी इस साल के विश्व कप के लिए कार्यक्रम का ऐलान दो महीने पहले ही कर चुका है. उम्मीद है कि बीसीसीआई जल्द ही विश्व कप के लिए टीम का ऐलान कर सकती है. देखने वाली बात रहती है कि बीसीसीआई और कप्तान रोहित शर्मा की क्या प्लानिंग इस विश्व के लिए होने वाला है. लेकिन उससे पहले बीसीसीआई के लिए ये विश्व कप 2023 क्रिकेट इतिहास में एक नई बात देने जा रहा है.

ये भी पढ़ें : 'मेरा कोई दोस्त नहीं है...' बहुत दुखी हैं Prithvi Shaw, पूरी कहानी पढ़ आ जाएंगे आंसू

पहली बार भारत पूरी तरह से करेगा विश्व कप होस्ट

दरअसल पहली बार ऐसा होने जा रहा है कि बीसीसीआई पूरा विश्व कप (World Cup 2023) खुद होस्ट करेगी. इससे पहले दूसरे देशों के साथ मिलकर विश्व कप को होस्ट किया जाता रहा था. साल 2011 की बात करें तो पड़ोसी देशों के साथ भारत ने विश्व कप 2011 का सफल आयोजन किया था. पर इस बार भारत पूरी तरह से विश्व कप को होस्ट करेगा. ये अपने आप में बड़ी बात है. 

यह भी पढ़ें: World Cup 2023 : रोहित और द्रविड़ के साथ मिलकर BCCI ने तैयार किया खास प्लान, इन प्लेयर्स की होगी छुट्टी! 

टीम को ये मुकाबले अपने नाम किसी भी कीमत पर करने होंगे

भारतीय टीम World Cup 2023 के मुकाबलों की बात करें तो टीम अगर पाकिस्तान, अफगानिस्तान, बांग्लादेश और क्वालीफायर टीम को हरा देती है तो सेमीफाइनल की राह आसान हो जाएगी. टीम के लिए ज्यादा मुश्किल नहीं होनी चाहिए. टीम अगर ये जीत जाती है तो आगे की राह भारत के लिए आसान हो जाएगी.