logo-image

यहां मिल रही है सेमीफाइनल और फाइनल की टिकेट्स, खरीदना है तो तुरंत ले लें...

World Cup 2023 Semi Final And Final Tickets : अगर आप भी खरीदना चाहते हैं सेमीफाइनल और फाइनल्स की टिकेट... तो आइए आपको बताते हैं कहां से ले सकते हैं आप ये टिकेट्स...

Updated on: 06 Nov 2023, 11:16 PM

नई दिल्ली:

World Cup 2023 Semi Final And Final Tickets : भारत की मेजबानी में खेले जा रहे वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है. लगातार 8 लीग मैच जीत चुकी भारतीय टीम अंक तालिका में नंबर-1 पर है. इससे ये तय होता है कि टीम इंडिया पहला सेमीफाइनल मुकाबला खेलने वाली है. अब ऐसे में यदि आप भी सेमीफाइनल और फाइनल मैच की टिकेट खरीदना चाहते हैं, तो ये खबर आपके लिए ही है... आइए आपको बताते हैं कब, कहां और कैसे आप टिकेट्स खरीद सकते हैं...

कहां मिल रही है सेमीफाइनल और फाइनल की टिकेट?

दरअसल इंग्लैंड क्रिकेट टीम की फैन आर्मी ‘इंग्लैंड बार्मी आर्मी’ सेमीफाइनल और फाइनल के लिए टिकट बेच रही है. इंग्लैंड की बार्मी आर्मी की ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर जानाकारी देते हुए लिखा गया, “प्लान में हालिया बदलाव के चलते, हमारे पास सेमीफाइनल और फाइनल के टिकट पैकेज बच गए हैं.” इन टिकटों को आप पूरे पैकेज के साथ यानी होटल में रुकने की व्यवस्था के साथ खरीद सकते हैं. टिकेट खरीदने की बाकी जानकारी आप इस पोस्ट में देख सकते हैं.

बताते चलें, पहला सेमीफाइनल मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में 15 नवंबर को होगा, दूसरा सेमीफाइनल 16 नवंबर को कोलकाता के ईडेन-गार्डेन्स में होगा. वहीं फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद में खेला जाएगा.

इंग्लैंड के लिए बुरा सपना रहा ये टूर्नामेंट

वर्ल्ड कप 2019 की विजेता रही इंग्लैंड क्रिकेट टीम के लिए भारत की मेजबानी में खेला जा रहा वर्ल्ड कप किसी बुरे सपने से कम नहीं है. टूर्नामेंट शुरू होने से पहले इंग्लैंड को खिताबी जीत का दावेदार माना जा रहा था, लेकिन हुआ कुछ और ही. अब तक इस टीम ने 7 मैच खेले हैं, लेकिन सिर्फ एक ही मैच जीत सकी है. नतीजन, अंक तालिका में सबसे नीचे यानि 10वें नंबर पर है. ऐसे में इंग्लिश फैंस के लिए अब सेमीफाइनल और फाइनल में कुछ बचा नहीं है. इसलिए बार्मी आर्मी अपने पास बची टिकेट्स को बेचना चाहती है.

सेमीफाइनल में भारत-अफ्रीका ने किया क्वालीफाई

वर्ल्ड कप 2023 में अब तक भारत और साउथ अफ्रीका ने सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है. हालांकि, अभी भी सेमीफाइनल में 2 स्थान खाली हैं, जिसके लिए चार टीमों के बीच जंग जारी है. इसमें, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान और अफगानिस्तान टीम का नाम शामिल है. अब देखने वाली बात होगी कि आखिर इन 4 में से कौन सी 2 टीमें टॉप-4 में पहुंचेंगी और सेमीफाइनल में टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका का सामना करेंगी.