logo-image

4 अक्टूबर को होगी ओपनिंग सेरेमनी, रणवीर-अरिजीत संग ये सेलेब्स जमाएंगे रंग

World Cup 2023 Opening Ceremony : वर्ल्ड कप से पहले अहमदाबाद में लगेगा इंटरटेनमेंट का तड़का, क्योंकि ओपनिंग सेरेमनी में बॉलीवुड के सितारे रंग जमाने स्टेज पर पहुंचेंगे.

Updated on: 02 Oct 2023, 03:34 PM

नई दिल्ली:

World Cup 2023 Opening Ceremony : 5 अक्टूबर से शुरू होगा क्रिकेट का महाकुंभ. भारत की सरजमीं पर टूर्नामेंट का पहला मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के बीच खेला जाएगा. लेकिन, इससे पहले अहमदाबाद में लगेगा इंटरटेनमेंट का तड़का, क्योंकि ओपनिंग सेरेमनी में बॉलीवुड के सितारे रंग जमाने स्टेज पर पहुंचेंगे. तो आइए आपको बताते हैं कि ओपनिंग सेरेमनी में कौन कौन से एक्टर्स धमाल मचाने वाले हैं...

ओपनिंग सेरेमनी में कौन-कौन करेगा परफॉर्म?

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 4 अक्टूबर को शाम 7 बजे वर्ल्ड कप 2023 की ओपनिंग सेरेमनी होगी. इसमें एक्टर रणवीर सिंह और एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया अपने डांस से समा बांधेंगे. इनके अलावा आशा भोसले और अरिजीत सिंह अपनी आवाज के जादू से सभी को मनोरंजित करने स्टेज पर पहुंचेंगे. सिंगर श्रेया घोषाल और शंकर महादेवन भी परफॉर्मेंस का हिस्सा बनेंगे. याद हो, तो शंकर महादेवन ने साल 2011 वर्ल्ड कप का थीम सॉन्ग दे घुमाके गाया था, जिसे फैंस ने काफी अधिक पसंद किया था. इस गाने में महावेदन का साथ दिया था अहसान और लॉय ने. बता दें, IPL 2023 की ओपनिंग सेरेमनी भी इसी मैदान पर हुई थी, जिसे 1 लाख 32 हजार क्रिकेट फैंस ने स्टेडियम से बैठकर इंज्वॉय किया था. 

ये भी पढ़ें : कौन हैं एशियन गेम्स में सिल्वर मेडल जीतने वाली हरमिलन, जिनकी खूबसूरती का दीवाना हुआ जमाना

8 अक्टूबर को भारत खेलेगा पहला मैच

5 अक्टूबर से शुरू होने वाले वर्ल्ड कप 2023 में पहला मैच इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. वहीं, भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला चेन्नई के चिदंबरम स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी. वहीं, 14 अक्टूबर को ये मैदान गवाह बनेगा भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले हाईवोल्टेज मुकाबले का. इस बार टूर्नामेंट राउंड रॉबिन मैथड में खेला जाएगा. नतीजन, सभी 10 टीमें एक-दूसरे के साथ 9-9 मुकाबले खेलेंगी. भारतीय टीम के पास 10 सालों से चले आ रहे ट्रॉफी के सूखे को खत्म करके ट्रॉफी जीतने का ये बेहतरीन मौका होने वाला है.