logo-image

World Cup 2023 : वर्ल्ड कप को लेकर बड़ा अपडेट, इस दिन होगा टीम इंडिया का ऐलान, सामने आई रिपोर्ट

Indian Cricket Team: एशिया कप 2023 के लिए 21 अगस्त को टीम इंडिया का ऐलान किया जाएगा. वहीं, वर्ल्ड कप के लिए टीम चयन पर बड़ी अपडेट सामने आ रही है.

Updated on: 20 Aug 2023, 07:49 PM

नई दिल्ली:

Indian Squad Announcement For World Cup 2023 : वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान कब होगा? ये सवाल सभी क्रिकेट फैंस के मन में चल रहा होगा. बहरहाल, टीम इंडिया को लेकर बड़ी अपडेट सामने आ रही है. दरअसल, सोमवार (21 अगस्त) को एशिया कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया जाएगा. वहीं, इस दौरान वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय भारतीय स्क्वॉड का भी ऐलान किया जा सकता है. हालांकि, एशिया कप के लिए 17 खिलाड़ियों के चयन किया जाएगा.

क्या इसके बाद स्क्वॉड में होगा बदलाव?

दरअसल, वर्ल्ड कप 2023 के लिए ICC को टीम की स्क्वाड सौंपने की आखिरी तारीख 5 सितंबर है. ऐसे में बीसीसीआई को हर हाल में 5 सितंबर तक खिलाड़ियों की लिस्ट ICC को सौंपनी होगी. हालांकि, इसके बाद भी स्क्वॉड में बदलाव किया जा सकता है. इसके लिए आईसीसी ने आखिरी तारीख 27 सितंबर रखा है.  बहरहाल, ऐसा माना जा रहा है कि 21 अगस्त के दिन बीसीसीआई चीफ सिलेक्टर अजीत अगरकर और भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा की मौजूदगी में एशिया कप के साथ वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय स्क्वॉड का ऐलान भी किया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: World Cup 2023 : 'मेरी सलाह मानते तो बार-बार शेड्यूल...', BCCI पर भड़के नजम सेठी

एशिया कप के लिए 21 अगस्त को टीम इंडिया का होगा ऐलान

एशिया कप 2023 का 30 अगस्त से आगाज हो रहा है. वहीं, इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 17 सितंबर को खेला जाएगा. बहरहाल, एशिया कप के लिए सोमवार (21 अगस्त) को टीम इंडिया का ऐलान किया जाएगा. इस दौरान बीसीसीआई चीफ सिलेक्टर अजीत अगरकर के अलावा भारतीय कप्तान रोहित शर्मा भी मौजूद रहेंगे. इस बात की भी संभावना है कि एशिया कप के लिए टीम चयन आगामी वर्ल्ड कप को ध्यान में रखकर किया जाएगा. इस टूर्नामेंट के लिए ज्यादातर उन्हें खिलाड़ियों को  प्राथमिकता दी जाएगी जो World Cup 2023 भी भी टीम का हिस्सा होंगे. 

यह भी पढ़ें: Hardik Pandya की छुट्टी! Asia Cup 2023 और वर्ल्ड कप में ये खिलाड़ी बनेगा टीम इंडिया का उपकप्तान